एकता के विचार बचपन में ही बच्चों को देने चाहिये : डा. जगदीश गाँधी

0
231

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, इन्दिरा नगर द्वितीय कैम्पस द्वारा आयोजित ‘एनुअल पैरेन्ट्स डे’ समारोह उमंग व उल्लास से सराबोर वातावरण में आज सीएमएस गोमती नगर द्वितीय कैम्पस ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डा. गाँधी ने कहा कि एकता के विचार बचपन में ही बच्चों को देने चाहिए। उन्होंने माताओं एवं शिक्षकों का आह्वान किया कि वे बच्चों को नैतिकता एवं आध्यात्मिकता का वातावरण घर व विद्यालय में उपलब्ध कराकर आदर्श विश्व समाज की स्थापना का मार्ग प्रशस्त करें।

इससे पहले ‘एनुअल पैरेन्ट्स डे समारोह में सीएमएस इन्दिरा नगर द्वितीय कैम्पस के छात्रों ने शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की ऐसी अद्भुद छटा बिखेरी कि अभिभावक अपने बच्चों की कलात्मक प्रतिभा देख गद्गद हो गये एवं जोरदार तालियां बजाकर छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

समारोह का शुभारम्भ बच्चों द्वारा प्रस्तुत सर्व-धर्म प्रार्थना से हुआ इसके अलावा, स्कूल प्रार्थना, वंदे मातरम, सर्वधर्म प्रार्थना, विश्व एकता प्रार्थना एवं वर्ल्ड पार्लियामेन्ट का शानदार प्रदर्शन कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

ये भी पढ़ें : विद्यालय व अभिभावक बच्चों को बचपन से ही अच्छे संस्कार दें : डा. जगदीश गाँधी

इस अवसर पर सीएमएस इन्दिरा नगर द्वितीय कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती कनिका कपूर ने बच्चों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए कहा कि सीएमएस में शिक्षा के माध्यम से ऐसे प्रयास किये जा रहे है

जिसके द्वारा प्रत्येक बालक इस बात को आत्मसात कर सकें कि मानव जाति की सेवा ही ईश्वर की सच्ची सेवा है। उन्होंने स्कूल की गतिविधियों में सहयोग हेतु अभिभावकों का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here