रिनी धूमल को और उनके जीवन के रंगीन कैनवास को सितारों ने ऐसे दी श्रद्धांजलि 

0
295

प्रत्येक कलाकार अपने ब्रश को अपनी आत्मा में डुबो देता है, फिर एक उत्कृष्ट कृति उभरती है। एक पावर की शक्ति: आधुनिक कला की राष्ट्रीय गैलरी में रिनी धूमल का एक पूर्वव्यापी चित्र कलाकार और उसके प्रत्येक कार्य के लिए बहुत कुछ कहता है जो उसके प्रकाश में विकीर्ण होने वाली शक्ति और लचीलापन को दर्शाता है।

NGMA retrospective tribute

रिनी धूमल की सशक्त कृतियों ने आम भारतीय नारी में हमेशा ही असाधारण शक्ति को उभारा है।  उनकी कला की कृतियाँ में भारतीय संस्कृति की झलक देखने मिलती हैं। उन्हें सहजता से अपनाया गया। उनका स्टूडियो उनके घर के पहले मंजिल पर स्थित हैं, साथ ही नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में भी हुबहू उनका स्टूडियो बनाया गया हैं।

एनजीएमए के डायरेक्टर जनरल, मि.अद्वैत चरण के प्रयासों के लिए धन्यवाद, जिन्होंने प्रदर्शनी को क्यूरेट किया है। रिनी धूमल की पूर्वव्यापी – शक्ति प्रदर्शनी शनिवार 21 मई से प्रदर्शित की जा रही है।

ये भी पढ़े : KGAF : डेविड ससून पुस्तकालय की नव-गॉथिक महिमा की बहाली में मिलेगी मदद

प्रदर्शनी के प्रिव्यू में बृंदा मिलर, निशा जामवाल, सुदर्शन शेट्टी, फिरोजा गोदरेज, विलास शिंदे, महानिदेशक एनजीएमए, अद्वैत गडनायक, पीडी धूमल, राधिका धूमल, शशि बंसल, कल्पना गांधी, विनोद शर्मा, मधुसूदन, जैन कमल, कुलदीप कोरेगांवकर सहित अन्य हस्तियों ने शिरकत की।

ये भी पढ़े : राजश्री की अगली फिल्म में आज के दौर की प्रेम कहानी, पलोमा करेंगी डेब्यू

यह प्रदर्शनी यानि शक्ति दिसंबर, 2020 में खुलने वाली थी, लेकिन COVID-19 महामारी ने कहर बरपाया और शो एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया।  दुर्भाग्य से, रिनी धूमल का 2021 में अप्रत्याशित रूप से निधन हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here