एसबीआई कप मीडिया प्रीमियर लीग : टाइम्स ऑफ इंडिया की 24 रन से रोमांचक जीत

0
193

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच जुहैब (नाबाद 47) और राजीव श्रीवास्तव (43) की  उम्दा पारी से टाइम्स ऑफ इंडिया ने एसबीआई मीडिया प्रीमियर लीग में ग्रुप बी के अंतिम लीग मैच में एक रोमांचक मुकाबले में डीडीएआईआर इलेवन को 24 रन से हराया।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस जीत के साथ ग्रुप बी में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित किया। केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर टाइम्स ऑफ इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन बनाए।

सलामी बल्लेबाज कप्तान राजीव श्रीवास्तव ने 30 गेंदों पर 6 चौके से आतिशी 43 रन की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज ऋषि सिंह सेंगर (10) के टीम के 51 रन के कुल स्कोर पर आउट होने के बाद टीम को लगातार दो झटके लगे। इसमें 63 रन के कुल स्कोर पर आठवें ओवर की अंतिम गेंद पर अब्बास रिजवी (5) और नौवें ओवर की पहली गेंद पर राजीव श्रीवास्तव अपना विकेट गंवा बैठे।

पहला सेमीफाइनल हिन्दुस्तान टाइम्स व एलएसजेए एकादश के मध्य शनिवार को 

इसके बाद जुहैब ने 36 गेंदों पर 5 चौके से नाबाद 47 रन की पारी खेली। सत्येंद्र मेहरोत्रा ने 29 और इश्तियाक ने 12 रन का योगदान किया। डीडीएआईआर इलेवन से शादाब आलम ने 4 ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट की सफलता हासिल की। जितेंद्र कुमार व रविंद्र नैथानी को एक-एक विकेट की सफलता मिली।

जवाब में डीडीएआईआर इलेवन की टीम निर्धारित ओवर में 3 विकेट पर 141 रन ही बना सकी। टीम ने 20 रन के कुल स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन सलामी बल्लेबाज सीएस आजाद ने एक छोर संभालकर दमदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 18वें ओवर में रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 59 गेंदों पर 3 चौके से 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

निचले क्रम में सुनील वर्मा ने 23 रन ओर शादाब आलम ने अंतिम गेंद तक चले मुकाबले में नाबाद 20 रन का योगदान किया लेकिन टीम की हार को टाल न सके। टाइम्स ऑफ इंडिया से अनीश ओबेराय को एक विकेट की सफलता मिली।

टूर्नामेंट में आज लीग दौर के मुकाबले पूरे होने के बाद ग्रुप ए में हिन्दुस्तान टाइम्स दो मैचों में दो जीत के बाद चार अंक के साथ पहले और दैनिक जागरण दो मैचों में एक जीत और एक हार के बाद दो अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा। ग्रुप बी में टाइम्स ऑफ इंडिया दो मैचों में दो जीत के बाद चार अंक के साथ पहले और मेजबान एलएसजेए एकादश दो मैचों में एक जीत और एक हार के बाद दो अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल कल 29 जनवरी को हिन्दुस्तान टाइम्स व एलएसजेए एकादश के मध्य सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here