Ultimate Kho-Kho Season 2 : मुंबई की जीत, करीबी मुकाबले में राजस्थान वारियर्स को 29-27 से हराया

0
199

कटक। राजस्थान वारियर्स यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में जारी अल्टीमेट खो खो के दूसरे सीजन में काफी करीब आकर पहली जीत से चूक गए। रविवार को सीजन के 25वें मैच में मुंबई खिलाड़ीज ने अंतिम मिनट के रोमांच में उसे 29-27 से हराया।

नौ मैचों में यह मुंबई की दूसरी जीत है जबकि राजस्थान का तो अब तक खाता भी नहीं खुल सका है। मुंबई ने यह मैच अपने डिफेंडरों के दम पर जीता। अंतिम टर्न में राजस्थान को जीत के लिए 5 शिकार करने थे। उसने पांच शिकार कर तो लिए लेकिन इस टर्न में दिए गए तीन ड्रीम रन उसे भारी पड़ गए।

पहले टर्न में राजस्थान ने डिफेंड करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। विजय, सातेज और रिषभ ने पावरप्ले का सामना किया और विजय ने तीन ड्रीम लगाकर मुंबई को निराश कर दिया। दूसरे बैच के पास 2.46 मिनट बचे थे और इसमें से नंदन नाबाद रहे। इस तरह राजस्थान ने मुंबई को सिर्फ पांच शिकार का मौका दिया।

अब अटैक की बारी राजस्थान की थी। डिफेंड करने रिषिकेश, सिबिन और प्रतीक आए। इस बैच को 1.41 मिनट में निपटाकर स्कोर 9-10 कर दिया और फिर राजस्थान ने पावरप्ले के साथ गजानन, श्रीजेश और शिवा का सामना किया लेकिन पहला शिकार करने में उसे 2.01 मिनट लग गए। इस शिकार ने हालांकि उसे लीड दिला दी। दूसरे बैच से श्रीजेश ने दो ड्रीम रन आए।

यह बैच 3.43 मिनट मैट पर रहा। अब दूसरे टर्न की समाप्ति में 1.36 बचे थे और तीसरे बैच में सांत्रा, कोमल और सचिन आए। इस बैच से सचिन और सांत्रा नाबाद रहे। इस तरह खिलाड़ीज ने राजस्थान को सिर्फ सात शिकार का मौका दिया। राजस्थान पांच अंक की लीड के साथ ब्रेक पर गए।

ये भी पढ़ें : अंतिम टर्न में 4 ड्रीम रन लगाकर ओडिशा जगरनाट्स अंतिम चार में

तीसरे टर्न में राजस्थान के लिए डिफेंड करने निलेश, सुशांत औऱ सौरव आए। निलेश सात सेकेंड से ड्रीम रन चूक गए। इसके साथ मुंबई ने मैच में 18-17 की लीड ली। अब 4.07 मिनट बचे थे और रंजन, मजहर तथा प्राज्वल पावरप्ले का सामना करने आए। यह बैच 2.20 मिनट मैट पर रहा। मुंबई के पास 7 अंक की लीड थी।

बाकी बचे 1.47 मिनट में मुंबई को कम से कम तीन शिकार करने थे। इस बैच से दो खिलाड़ी नाबाद रहे और इस तरह मुंबई ने 9 अंक की लीड के साथ तीसरा टर्न समाप्त किया। राजस्थान को अंतिम टर्न में सीजन की पहली जीत के लिए पांच शिकार करने थे।

पहले बैच में अइमान, गोविंद और अविक आए। अवीक और अइमान 1.04 मिनट में आउट हुए लेकिन गोविंद 2.41 मिनट टिके रहे। गोविंद को आउट कर हालांकि राजस्थान ने जीत की ओर से बड़ा कदम बढ़ाया। इसके लिए हालांकि उसे दूसरे बैच को ड्रीम रन से रोकना था।

पावरप्ले के बीच शिवा, श्रीजेश और गजानन मैट पर आए। श्रीजेश और शिवा ने ड्रीम रन पूरा किया और 1.18 मिनट शेष रहते राजस्थान को जीत के लिए दो टच करने थे लेकिन इन दोनों ने दो और ड्रीम रन के साथ अपनी जीत सुनिश्चित कर दी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here