यूपी ग्रेस व पिछली उपविजेता राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी में कल होगी खिताबी टक्कर

0
151

लखनऊ। मेजबान यूपी ग्रेस ने 34वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एसडीआई नीलगिरि अकादमी को 2-0 से हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरी ओर रोमांचक पहले सेमीफाइनल में पिछली उपविजेता राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने पेनाल्टी शूटआउट में गोलकीपर फरदीन खान के कमाल से नवल टाटा ओडिशा को 3-1 से हराकर खिताबी होड़ में जगह बनाई।

34वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट

केडी सिंह बाबू स्मारक सोसायटी के तत्वावधान में गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज के मेजर ध्यानचंद सिंथेटिक टर्फ स्टेडियम पर खेले जा रहे टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में यूपी ग्रेस को नीलगिरि तमिलनाडु से खासी टक्कर मिली।

यूपी से पहला गोल ऋषभ सिंह ने आक्रामक अंदाज दिखाते हुए 11वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर पहले क्वार्टर में दागा। इसके बाद नीलगिरि ने वापसी की नाकाम कोशिश की तो यूपी भी काफी कोशिशों के बाद भी गोल नहीं कर सकी।

पहला सेमीफाइनल : राउंडग्लास पंजाब ने नवल टाटा ओडिशा को पेनाल्टी शूटआउट में 3-1 से हराया

खेल के चौथे क्वार्टर में आयुष यादव ने 55वें मिनट में उम्दा मैदानी गोल दागते हुए यूपी ग्रेस की 2-0 से बढ़त दिला दी जो अंत तक कायम रही। पहले सेमीफाइनल में राउंडग्लास के खिलाफ नवल टाटा ओडिशा से अभिषेक सोरंग ने खेल के 10वें मिनट में शुरुआती गोल दागा।

जवाब में राउंडग्लास पंजाब ने रणनीति बदलकर खेलना शुरू किया और टीम से अर्शदीप सिंह ने 24वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। फिर दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के डिफेंस पर सेंध लगाने की कवायद में कई शानदार शॉट खेले लेकिन गोल नहीं कर सके।

दूसरा सेमीफाइनल : यूपी ग्रेस ने एसडीआई नीलगिरि अकादमी को 2-0 से हराया

निर्धारित समय मे मैच 1-1 से बराबर रहने के बाद पेनाल्टी शूटआउट में राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी से मंजोत सिंह, मानवीर सिंह व सन्नी जोशी ने सफल शॉट खेले। टीम की 3-1 से जीत में गोलकीपर फरदीन खान ने तीन शानदार बचाव किए। दूसरी ओर नवल टाटा ओडिशा से अरकित बारवा ने एकमात्र गोल किया।

ये भी पढ़ें : यूपी ग्रेस, राउंडग्लास पंजाब, नवल टाटा ओडिशा व नीलगिरि तमिलनाडु सेमीफाइनल में

टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला शुक्रवार को राउंड ग्लास पंजाब हॉकी अकादमी व यूपी ग्रेस के बीच दोपहर 2:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच पिछले संस्करण के सेमीफाइनल में टक्कर हुई थी जिसमें राउंड ग्लास ने जीत दर्ज की थी और फिर टीम फाइनल में हार के चलते उपविजेता रही थी।

इस बार यूपी ग्रेस पिछली हार की कसक पूरी करने के इरादे से उतरेगी तो टूर्नामेंट में दूसरी बार खेल रही राउंड ग्लास पंजाब हॉकी अकादमी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए इस बार खिताब के लिए मजबूत दावेदारी करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here