यूपी पुलिस के खिलाड़ियों ने चौथे दिन जीते एक स्वर्ण सहित चार पदक

0
54

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के खिलाड़ियों ने लखनऊ में आयोजित 73वीं अखिल भारतीय रेसलिंग क्लस्टर चैंपियनशिप के चौथे दिन एक स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य सहित चार पदक जीते।

उत्तर प्रदेश पुलिस के पुरुष वर्ग के मुक्केबाज गगनदीन ने 67-71 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में जगह बना ली। आर्म रेसलिंग के महिला वर्ग में यूपी की चौधरी ने 80 किग्रा से अधिक वर्ग में स्वर्ण जीता।

73वीं अखिल भारतीय रेसलिंग क्लस्टर चैंपियनशिप

वहीं आर्म रेसलिंग में पुरुष वर्ग में 110 किग्रा भार वर्ग में उत्तर प्रदेश पुलिस के विकास नागर ने रजत, 100 किग्रा में शुभम और 110 से अधिक वर्ग में संजीव ने कांस्य पदक जीता।

दूसरी ओर केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बॉक्सिंग हाल में खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चन्द्र यादव ने खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर सेमीफाइनल मुकाबलों की शुरुआत कराई।

खेल मंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने बाक्सिंग सेमीफाइनल की कराई शुरुआत 

इस अवसर पर कमांडेंट सशस्त्र सीमाबल हरि प्रकाश शर्मा, यूपी बॉक्सिंग एसोसिएशन के महासचिव प्रमोद कुमार और डिप्टी कमांडेंट सशस्त्र सीमाबल नीरज मौजूद रहे। वहीं सशस्त्र सीमा बल सीमांत मुख्यालय के महानिरीक्षक ने रत्न संजय ने मुक्केबाजी के विजेताओं को सम्मानित किया।

आज के परिणाम

पुरुष आर्म रेसलिंग के 90 किग्रा भार वर्ग में मेघालय के एलन सुन मर्दानिंग ने स्वर्ण, हरियाणा के मनीष ने रजत व केरल के शोबिन जॉर्ज वीजे ने कांस्य जीता।

100 किग्रा वर्ग में पंजाब के साहिल ने स्वर्ण, तमिलनाडु के एस.अजय ने रजत, यूपी के शुभम नागर ने कांस्य, 110 किग्रा वर्ग में मिजोरम के लाल्नुंपुइया ने स्वर्ण, यूपी के विकास नागर ने रजत, केरल के जस्टिन जोस ने कांस्य जीता।

110 किग्रा से अधिक वर्ग में मिजोरम के नगुरथान्जुआ सिलो ने स्वर्ण, केरल के सुरेश बाबू सीएम ने रजत व यूपी के संजीव ने कांस्य जीता।

महिला आर्म रेसलिंग के 80 किग्रा से अधिक भार वर्ग में राजस्थान की राजबाला ने स्वर्ण, तमिलनाडु की आर.सरान्य ने रजत, पंजाब की नवनीत कौर ने कांस्य, 80 किग्रा से अधिक वर्ग में यूपी की दीपा चौधरी ने स्वर्ण, तमिलनाडु की वी. सोम्या ने रजत व एसएसबी की संगीता बी.आर. ने कांस्य जीता।

ये भी पढ़ें : परंपरागत खेलों में स्कूली बच्चों ने खूब दिखाया उत्साह, सेंट टेरेसा कॉलेज चैंपियन

पुरुष बॉडी बिल्डिंग के 55 किग्रा भार वर्ग में झारखंड के संतोष कुमार बोबोंगा ने स्वर्ण, झारखंड के ही धर्मेंद्र राय ने रजत, तमिलनाडु के वी.सथियाराज ने कांस्य, 60 किग्रा वर्ग  में मणिपुर के एल.ओकेंद्रो सिंह ने स्वर्ण, तमिलनाडु के एस.सिवा ने रजत ओडिशा के आरके. करजी ने कांस्य जीता।

65 किग्रा वर्ग में सीआईएसएफ के ऋषिपाल सिंह ने स्वर्ण, ओडिशा के मेघंद बेहेरा ने रजत,  तमिलनाडु के एन. सेलवाकुमार ने कांस्य जीता।

महिला मुक्केबाजी में 45-48 किग्रा भार वर्ग में सीआरपीएफ की कोइजम बीना देवी, आईटीबीपी की मीनाक्षी हुड्डा, 48 – 50 किग्रा वर्ग में आईटीबीपी की संजू व एसएसबी की पूनम बिष्ट, 50 -52 किग्रा वर्ग में सीआईएसएफ की आभा सिंह व आईटीबीपी की एस. रेबिका देवी ने फाइनल में जगह बनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here