सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ होगा यूपी का पहला फिल्म स्टूडियो

0
192

लखनऊ: यूपी में लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रालि द्वारा कुर्सी देवा रोड स्थित एण्ड्रावली  में यूपी का पहला फिल्म स्टूडियो बनाया जा रहा है।

इस सम्बन्ध में आज निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग एवं सचिव फिल्म बन्धु शिशिर से सूचना विभाग स्थित उनके कक्ष में लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रालि के निदेशक नितिन मिश्रा ने मुलाकात की और चर्चा की। फिल्म स्टूडियो के लिए अपर कार्यकारी अधिकारी इनवेस्ट यूपी एवं लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रालि के मध्य एमओयू भी हो चुका है।

लगभग 27 एकड़ में बनकर तैयार होगा लखनऊ फिल्म स्टूडियो

सचिव फिल्म बन्धु शिशिर ने बताया कि फिल्म स्टूडियों के बन जाने से यूपी के स्थानीय प्रतिभाओं एवं तकनीकी लोगों को रोजगार बड़े पैमाने पर मिलेंगे। सचिव फिल्म बन्धु ने लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रालि के निदेशक को यूपी सरकार की ओर से हर संभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।

लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रालि के निदेशक नितिन मिश्रा ने बताया कि फिल्म स्टूडियो लगभग 27 एकड़ में बन रहा है जो विगत दो वर्षों में बनकर तैयार हो जायेगा।

अपर कार्यकारी अधिकारी  इनवेस्ट यूपी एवं लखनऊ फिल्म टूरिज्म के मध्य एमओयू

इसमें बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, जेल, स्कूल, अस्पताल, पुलिस स्टेशन, शूटिंग के लिये बंगला, मार्केट तथा अन्य आवश्यक सुविधायें और फिल्म शूटिंग में उपयोग होने वाले सभी सामग्री की उपलब्धता एवं स्टोर की व्यवस्था भी की जायेगी। फिल्म/सीरियल के लिये क्रोमा फ्लोर भी बनाये जायेंगे।

फिल्म क्रू, टेक्नीशियन आदि के रहने के लिये आवसीय सुविधा भी उपलब्ध होगी। उत्तर प्रदेश के फिल्म शूटिंग स्टूडियो से सबंधित सभी आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित फिल्म शूटिंग स्टूडियो होगा।

ये भी पढ़ें : सडेन डेथ तक चले रोमांचक मुकाबले में आईओसी ए ने जीता खिताब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here