स्टैंडर्ड क्लब की जीत में विद्यांश गौतम का पंजा

0
453
प्रतीकात्मक चित्र : सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक चित्र : सोशल मीडिया

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच विद्यांश गौतम (पांच विकेट) की दमदार गेंदबाजी की सहायता से स्टैंडर्ड क्लब ने प्रथम एलएन मिश्रा स्मारक अंडर-16 क्रिकेट लीग के मैच में द्रोण क्रिकेट अकादमी को आठ विकेट से पराजित किया।

लीग के शुक्रवार को खेले गए अन्य मैचों में गेंदबाजों ने कमाल दिखाया जिसके चलते कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब और क्रिएटर क्लब ने जीत से पूरे अंक जुटाए। आर्यावर्त मैदान पर यह मैच गीली पिच के चलते 32 ओवर का खेला गया। द्रोण अकादमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 23.1 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 82 रन बनाए।

एलएन मिश्रा स्मारक अंडर-16 क्रिकेट लीग
मैन ऑफ द मैच विद्यांश गौतम
मैन ऑफ द मैच विद्यांश गौतम

टीम से तनिश (39) और अनंत विमल (15) ही दहाई का आकड़ा पार कर सके। स्टैंडर्ड क्लब से विद्यांश गौतम ने पांच ओवर में तीन मेडन के साथ चार रन देकर पांच विकेट हासिल किए। सुमित सिंह को दो विकेट मिले।

जवाब में स्टैंडर्ड क्लब ने 10.1 ओवर में दो विकेट गंवाते हुए 84 रन बनाकर मैच आसानी से जीत लिया। अभय पटेल ने 40 गेंदों पर आठ चौके व एक छक्के से नाबाद 44 रन की पारी ख्रेली।

प्रत्युष सोमवंशी ने क्रिएटर क्लब को दिलाई जीत

किएटर क्रिकेट मैदान पर क्रिएटर क्लब ने केडी सिंह स्पोर्ट्स क्लब को 30 रन से हराया।  क्रिएटर क्लब निर्धारित 40 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 31.2 ओवर में 130 रन ही बना सका। दीपक यादव ने 29, सैयद मोहम्मद रियान ने 21 और आदर्श सिंह ने नाबाद 19 रन जोड़े।

ये भी पढ़े : स्पोर्ट्स कॉलेज की जीत में अदित्य सिंह ने हैट-ट्रिक सहित झटके सात विकेट

केडी सिंह स्पोर्ट्स क्लब से  शिखर मिश्रा ने तीन जबकि अभिषेक सोनी ने दो विकेट हासिल किए। जवाब में केडी सिंह स्पोर्ट्स क्लब लक्ष्य का पीछा करते हुए 34 ओवर में 100 रन पर आल आउट हो गया।

उज्ज्वल सिंह और आयुष तिवारी (23-23 रन) ही टिक कर खेल सके। क्रिएटर क्लब से मैन ऑफ द मैच प्रत्युष सोमवंशी ने पांच और शिवांश त्रिपाठी ने तीन विकेट हासिल किए।

कूह स्पोर्ट्स की जीत में राम दीक्षित का कमाल

एनईआर स्टेडियम पर कूह स्पोर्ट्स क्लब ने अवध टाइगर्स क्रिकेट अकादमी को नौ विकेट से पराजित किया।  अवध टाइगर्स अकादमी पहले बल्लेबाजी करते हुए 35.4 ओवर में 109 रन ही बना सका।

टीम से आनंद  मिश्रा (34) ही दहाई का आकड़ा पार कर सके। कूह स्पोर्ट्स से मैन ऑफद मैच राम दीक्षित ने चार विकेट हासिल किए। आर्यन यादव और तन्मय कपूर को दो-दो विकेट  मिले।

जवाब में कूह स्पोर्ट्स क्लब ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 8.1 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाकर मैच जीत लिया। जीत में सलामी बल्लेबाज सूरज सिंह (45 रन, 24 गेंद, 10 चौके) और वेदांश चौधरी (नाबाद 55 रन, 26 गेंद, 11 चौके) ने शानदार पारियां खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here