क्लीन चौक, ग्रीन चौक के संदेश के साथ हुई वॉकाथन

0
233

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन की जयंती के अवसर पर उनकी स्मृति में लोहिया पार्क वॉकर्स एसोसिएशन और खेल प्रेमियों ने क्लीन चौक- ग्रीन चौक के संदेश के साथ वॉकाथन का आयोजन किया। वॉकाथन का शुभारंभ लोहिया पार्क के गेट पर विधायक आशुतोष टंडन ने हरी झंडी दिखाकर किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक अनुराग मिश्रा, कैलाश चंद जैन, हर प्रसाद अग्रवाल, उमेश पाटिल, बिन्नो रिजवी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।  लोहिया पार्क से आरंभ दौड़ चौक स्टेडियम में समाप्त हुई।

दौड़ में सैकड़ों की संख्या में खिलाड़ी, मॉर्निंग जॉगर्स एसोसिएशन के सदस्य, सिटी मांटेसरी, सेंट जोसेफ, महात्मा गांधी स्कूल के छात्र, छात्राएं के साथ नगर निगम व इको ग्रीन के कर्मचारी गण भी शामिल हुए। सभी लालजी टंडन की फोटो छपी टी शर्ट पहने नजर आए जिस पर लालजी टंडन अमर रहे छपा था।

ये भी पढ़े : 166 छात्रों को मिले टैबलेट, खिल उठे सभी स्टूडेंट्स के चेहरे

टीशर्ट की बैक साइड में और दौड़ में शामिल महिलाओं व युवाओं के हाथ में क्लीन चौक ग्रीन चौक लिखित बोर्ड नजर आए। इससे ये संदेश दिया जा रहा था कि लखनऊ के विकास पुरुष के रूप में पहचाने जाने वाले लालजी टंडन के प्रति लखनऊ वासियों के हृदय में अटूट प्रेम और श्रद्धा का भाव है।

इसको  दिखाते हुए उनकी जयंती पर स्वच्छता के संदेश के साथ वॉकाथनका आयोजन किया गया। चौक स्टेडियम पर दौड़ के समापन के अवसर पर अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स खिलाड़ी वीएस चौहान, वरिष्ठ खिलाड़ी नीरू कपूर, प्रवीण गर्ग द्वारा प्रथम  10-10 पुरुष व महिला धावकों को मेडल व ट्रॉफी से पुरस्कृत किया गया।

इस दौरान वरिष्ठ खिलाड़ी आलोक पुरी, शरद कपूर, अकील शमसी, विनीत बिसारिया, बी आर वरुण, कन्हैया लाल,चौक स्टेडियम क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आनंद श्रीवास्तव, साहिल को सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त 50 प्रतिभागियों को लकी ड्रॉ के माध्यम से पुरस्कृत किया गया साथ ही सभी विद्यालयों की प्रत्येक टीम को ट्रॉफी प्रदान की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here