कल्याण मंडप में भाजपा की बूथ सशक्तिकरण अभियान कार्यशाला आयोजित

0
105

भारतीय जनता पार्टी मिशन 2024 के चुनाव की तैयारी मे जुट गई है। जिसके तहत भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर द्वारा बूथ सशक्तिकरण अभियान की कार्यशाला महानगर के कल्याण मंडप में आयोजित की।

कार्यशाला में मुख्य अतिथि महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए सभी को अभियान में जुटने को कहा। सदस्य विधान परिषद मुकेश शर्मा, लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, लखनऊ जिला अध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, निवर्तमान जिला अध्यक्ष कृष्णा लोधी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

धर्मपाल सिंह ने कहा कि यह कार्यशाला बूथ सशक्तिकरण अभियान का दूसरा फेज है जो मंडल, शक्ति केंद्र और बूथों को मजबूत करने, सत्यापित करने और संगठन को मजबूत करने की दृष्टि से है।

भारतीय जनता पार्टी 17 सितंबर प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस से 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक आयुष्मान पखवाड़े को जन सामान्य के सेवा कार्यों के साथ संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए कर रही है। उन्होंने कहा मजबूत संगठन के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को नीचे पायदान तक ले जाने में सुविधा होती है।

पूर्व में बनाए गए मंडल टीम के पदाधिकारी, शक्ति केंद्र संयोजकों और बूथ अध्यक्षों के पुनरीक्षण के लिए पार्टी वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों को मंडल प्रवासी के रूप में दो-दो मंडलों की जिम्मेदारी दी जा रही है। जो मंडलों में प्रवास करके टीम पुनरीक्षण का कार्य करेंगे।

ये भी पढ़ें : आयुष्मान भव: पखवाड़ा के अंतर्गत विभिन्न अभियानों पर हुआ विचार-विमर्श

संगठन मंत्री ने कहा मंडल प्रवासियों को प्रदान की गई किट के माध्यम से मंडल पदाधिकारी, शक्ति केंद्र प्रभारी,शक्ति केंद्रों संयोजकों और बूथों अध्यक्षों को सत्यापित करना होगा व जो भी कमियां होगी उनको दुरुस्त करना होगा।

कहा कि बूथ सशक्तिकरण अभियान के अगले चरण में बूथ समिति ,पन्ना प्रमुख व पन्ना समितियों को सत्यापित करने का कार्य किया जाएगा।

संगठन मंत्री ने कहा अनुसूचित समाज को जोड़ने के लिए दलित बस्तियों में जाकर अधिक से अधिक लोगों को संगठन में शामिल कराना है।

महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने कहा का वरिष्ठ पदाधिकारी को दो मंडलों की जिम्मेदारी दी गई है जो प्रवास के दौरान शक्ति केदो पर करणीय बिंदुओ पर कार्य करेंगे।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि कार्यशाला में बूथ सशक्तिकरण कार्यक्रम संयोजक विवेक सिंह तोमर , सहसंयोजक सौरभ वाल्मीकि सहित मंडल प्रवासी, मंडल अध्यक्ष, महानगर पदाधिकारी और कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here