46वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैंडबॉल चैंपियनशिप : उत्तर प्रदेश ने जीता कांस्य पदक

0
353

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की जूनियर बालिका हैंडबॉल टीम ने वाराणसी में आयोजित 46वीं राष्ट्रीय जूनियर बालिका हैंडबॉल चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया। वाराणसी के ज्ञानदीप इंग्लिश स्कूल में गत 16 से 20 दिसंबर 2023 तक आयोजित इस चैंपियनशिप में मेजबान लड़कियों ने दिल्ली के साथ कांस्य पदक साझा किया।

उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के महासचिव डा. आनन्देश्वर पांडेय ने बताया कि पहले सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश को आर्यावर्त अकादमी (हिमाचल प्रदेश) ने करीबी मुकाबले में 34-29 गोल से मात दी।

ये भी पढ़ें : अर्जुन का तूफानी शतक, स्पोर्ट्स मंत्रा हरियाणा सेमीफाइनल में

इस मैच में मेजबान लड़कियों ने कड़ी चुनौती पेश की लेकिन आर्यावर्त अकादमी की लड़कियों को चपलता और तेजी का फायदा मिला। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में हरियाणा ने दिल्ली को 46-34 गोल से हराया। इसके चलते उत्तर प्रदेश व दिल्ली को संयुक्त कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

आज समारोह में मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता व समाजसेवी अभिनव सिन्हा, विशिष्ट अतिथि विश्वभूषण मिश्रा (अपर आयुक्त प्रशासन, वाराणसी मंडल) सहित ज्ञानदीप इंग्लिश स्कूल की प्रबंध निदेशक डा.नीलम सिंह, चेयरमैन डा.रामबहादुर सिंह, उत्तर प्रदेश हैडबॉल संघ के आयोजन सचिव अमित पाण्डेय व अन्य ने पदक व ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here