Ranji Trophy Day 2 : भुवी के 8 विकेट, बंगाल के 188 रन, 128 रन की बढ़त

0
159
@BCCIdomestic

अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी के अपने पहले ही मैच में गेंद के साथ कमाल दिखाया है। उन्होंने अपने पहले ही मैच में कुल 8 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है।

कानपुर के ऐतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में हो रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच में दूसरे दिन बंगाल ने 95 रन की पारी को आगे बढ़ाते हुए  188 रन बनाते हुए 128 रन की बढ़त हासिल की। उत्तर प्रदेश  से भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर से अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया।

जवाब में यूपी के दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 46 रन

उन्होंने महज़ 41 रन देकर 8 विकेट चटकाए। उनका साथ देते हुए यश दयाल ने 2 विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तर प्रदेश ने दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 46 रन बनाए। उस समय समर्थ सिंह 21 एवं आर्यन जुयाल 20 रन बनाकर क्रीज पर जमे है।

इससे पहले भुवनेश्वर कुमार ने बंगाल के खिलाफ 22 ओवर में 5 मेडन ओवर डालते हुए 1.86 की इकोनमी के साथ 41 रन देकर 8 विकेट झटके और एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी के लिए दस्तक दे दी।

इस मैच में यूपी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 20.5 ओवर में 60 रन ही बना सकी। बंगाल टीम 188 रनों पर ऑलआउट हो गई। बंगाल ने यूपी पर 128 रनों की बढ़त ली है। वैसे भुवनेश्वर बंगाल की दूसरी पारी में विकेट अपने नाम कर सकते है।

बीसीसीआई और चयनकर्ता 14 महीने से भुवनेश्वर कुमार का दरकिनार कर रहे हैं। भुवी को टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है। उन्हें टेस्ट, वनडे और टी20 में खेलने का मौका नहीं मिला है।

उन्होंने अपने इस शानदार प्रदर्शन से एक बार फिर चनयकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। वो रणजी में ऐसा ही प्रदर्शन करते हैं तो इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें बाकी टेस्ट मैचों की सीरीज में अवसर मिल सकता है। वो आईपीएल में अपनी गेंद से आग उगलते हैं तो वो टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : रणजी ट्रॉफी : यूपी के 60 रन, जवाब में बंगाल के पांच विकेट पर 95 रन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here