मंत्री एके शर्मा योग दिवस पर 21 जून को वाराणसी में योग कार्यक्रम में करेंगे प्रतिभाग

0
59

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा 10वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून, शुक्रवार को देश की धार्मिक एवं सांस्कृतिक नगरी वाराणसी पहुंचकर वहां काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में प्रातः 6 बजे आयोजित योग कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।

इस दौरान योग कार्यक्रम में जिला प्रशासन के अधिकारी, शहर के गणमान्य व्यक्ति, नवयुवक व महिलायें प्रतिभाग करेंगी। एके शर्मा ने योग कार्यक्रम में अधिक से अधिक नागरिकों के प्रतिभाग करने की अपील की है। उन्होंने विश्व योग दिवस पर विश्व, देश एवं प्रदेश के नागरिकों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

ये भी पढ़ें : मोती महल लान में सजी योग की शानदार महफिल

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से भारत की गौरवपूर्ण संस्कृति एवं विरासत पूरी दुनिया में फैल रही है। भारतीय विरासत जो आज दुनिया के कोने-कोने तक फैल चुकी है। पूरी दुनिया में शरीर और मन को निरोग रखने के लिए लोग योग को अपना रहे हैं।

योग कार्यक्रम में अधिक से अधिक नागरिकों के प्रतिभाग करने की अपील की

10वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को विश्वभर में 21 जून को ’स्वयं और समाज के लिए योग’ थीम पर आयोजित किया जा रहा है। सितम्बर, 2014 में प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को प्रतिवर्ष 21 जून को मनाने का प्रस्ताव रखा गया, जिसे सहर्ष स्वीकार कर लिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here