आईपीएल 2022 : ग्रीनप्‍लाई बना लखनऊ सुपर जायंट्स का एसोसिएट पार्टनर

0
292

लखनऊ। इस बार 26 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों में आठ की जगह दस टीमें खेलती दिखेंगी। इसमें एक टीम लखनऊ की भी लखनऊ सुपर जायंट्स होगी। हालांकि नयी टीम होने के बावजूद लखनवी टीम के हौसले बुलंद है।

आईपीएल में खेल रही यूपी की पहली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम वानखेड़े स्टेडियम में 28 मार्च को गुजरात टाइंटस के खिलाफ अभियान शुरू करेगी। इस टूर्नामेंट में लखनवी टीम के साथ अब ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज लिमिटेड एसोसिएट पार्टनर के रुप में जुड़ गयी है।

लखनवी टीम के खिलाड़ियों और आधिकारिक सदस्यों की जर्सी के दायीं ओर होगा ग्रीनप्लाई का लोगो

इस साझेदारी के चलते टीम के खिलाड़ियों और आधिकारिक सदस्यों की जर्सी पर टीम के लोगो के साथ दाहिने ओर आधिकारिक मैच के दिन ग्रीन प्लाई का लोगो  दिखाई देगा। इसके साथ फ्रेंचाइजी ऑन-ग्राउंड मैच के दौरान लोगो प्रमुखता से दिखेगा। इस साझेदारी का प्रचार डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पूरे टूर्नामेंट के दौरान चलेगा।

इस बारे में लखनऊ में हुई प्रेस कांफ्रेस के दौरान ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन सह प्रबंध निदेशक राजेश मित्तल और संयुक्त प्रबंध निदेशक तथा सीईओ  मनोज तुलसियान के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स के सीईओ रघु अय्यर वर्चुअली जुड़े थे।

ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक तथा सीईओ मनोज तुलसियान ने इस सहयोग पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हमें खुद को टी20 प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की पहली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ सहयोग करके बहुत गर्व महसूस हो रहा है।

उत्तर प्रदेश हमारे लिए एक प्रमुख बाजार है, और हम उम्मीद करते हैं कि यह जुड़ाव हमारे लक्षित उपभोक्ताओं के बीच एक महत्वपूर्ण सकारात्मक प्रभाव पैदा करेगा।

भारत क्रिकेट का शौकीन देश है और यह साझेदारी हमें एक उच्च ब्रांड रिकॉल बनाने तथा अपने लक्षित दर्शकों तक पहुंचने में मदद करेगी। हम दोनों ब्रांड के लिए एक बहुत ही सफल सीजन की उम्मीद करते हैं।”

इस अवसर पर लखनऊ सुपर जायंट्स के सीईओ रघु अय्यर ने ग्रीन प्लाई के साथ दीर्घकालिक साझेदारी पर खुशी जताते हुए ये भी कहा कि हमारी टीम के ऊपर लीग में डेब्यू का प्रेशर नहीं है। भले ही हम लीग में नयी टीम है लेकिन टीम के खिलाड़ियों के पास आईपीएल का अनुभव है और टीम में अनुभवी के साथ नए खिलाड़ियों का बेहतरीन समन्वय है।

उन्होंने कहा, हम लखनऊ के साथ पूरे यूपी में क्रिकेट के लिए नया माहौल बनाने के लिए काम करेंगे। इसी के साथ उन्होंने इस प्रश्न पर कि टीम की गेंदबाजी कमजोर है, पर कहा कि हमारी टीम के पास बेहतरीन व युवा गेंदबाज है।

तो इसलिए मजबूत है लखनऊ सुपर जायंट्स की दावेदारी

लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग में नव प्रवेशी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स टीम में पुराने खिलाड़ियों की भरमार है तो इसमें यूपी के भी कई खिलाड़ियों की धमक है। इसी के साथ अपनी मजबूत दावेदारी के लिए टूर्नामेंट की सबसे महंगी फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजायंट्स ने कई बेहतरीन खिलाड़ियों को अपने पाले में किया है।

इस टीम के कप्तान क्रिकेट के इस फटाफट संस्करण के सबसे ज्यादा खतरनाक खिलाड़ी माने जाने वाले केएल राहुल है तो टीम मेंटर अनुभवी क्रिकेटर गौतम गम्भीर है। कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने दम पर चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर ने एक बेहतरीन संयोजन तैयार किया है।

ये भी पढ़े : लखनऊ सुपर जायंट्स का थीम सांग लांच, रैपर बादशाह बोले अब अपनी बारी है

टीम में केएल राहुल जैसा चैंपियन बल्लेबाज और क्विंटन डिकॉक जैसा खतरनाक सलामी बल्लेबाज के साथ कई बेहतरीन तेज गेंदबाज और ऑलराउंडर भी है। इसके साथ मध्य क्रम में मनीष पांडे, दीपक हुड्डा तो ऑलराउंडरों में मार्कस स्टोयनिस, जेसन होल्डर, क्रुणाल पंड्या, कृष्णप्पा गौतम, काइल मेयर्स भी तैयार है।

केएल राहुल आईपीएल के पिछले दो सीजन में दमदार प्रदर्शन कर चुके है। इसी के साथ ये भी कहा जा रहा है कि रवि बिश्नोई, मार्कस स्टोयनिस व क्विंटन डिकॉक जैसे खिलाड़ी  टीम का तुरुप का इक्का हो सकते है। हालांकि रवि बिश्नोई बेहतरीन खिलाड़ी तो कहे जाते है लेकिन अनुभव के मामले में थोड़े कमजोर पड़ते है।

इसके चलते ये भी कहा जा रहा है कि टीम में आलराउंडर तो बेहतरीन है लेकिन युवा गेंदबाज भी अच्छे खासे होने के चलते टीम की गेंदबाजी कुछ जगहों पर टीम कमजोर लग रही है। वहीं कुछ शुरुआती मैचों में होल्डर और स्टोइनिस नहीं रहेंगे क्योंकि दोनों खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीमों के साथ होंगे।

लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (कप्तान), मार्कस स्टोयनिस, रवि बिश्नोई, क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, जेसन होल्डर, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, आवेश खान, अंकित राजपूत, कृष्णप्पा गौतम, दुष्मंता चमीरा, शाहबाज नदीम, मनन वोहरा, मोहसिन खान, आयुष बढोनी, काइल मायर्स, कर्ण शर्मा, एविन लुऊस, मयंक यादव और बी साई सुदर्शन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here