आईपीएल : लखनऊ सुपर जायंट्स की पहली जीत, इकाना की बदली किस्मत

0
366

लखनऊ। नवाबों के शहर में इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टक्कर पंजाब किंग्स की टीम से हुई। इन दोनों टीमों में कई दिग्गज खिलाड़ी अपने हुनर का कमाल दिखाने उतरे थे। फिर भी आईपीएल के पहले ही मैच में ही खेल प्रेमियों का इसका कोई असर नहीं पड़ा और पूरा स्टेडियम नहीं भर सका।

पहले मैच में इकाना स्टेडियम में नहीं भर सकी सभी सीटें

इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 21 रन से हराया। अब जैसे ही लखनऊ ने यह मैच जीता पूरा स्टेडियम बधाई से गूंज उठा।

वहीं पिछले सत्र में सवालों का सामना करने वाली इकाना की पिच की रंगत आज पूरी बदली दिखी और जब दोनों ही ओर से खिलाड़ियो ने जमकर रनों की बारिश की और प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजों को खासा परेशान किया। वहीं लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए जो इस ग्राउंड पर आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर भी बन गया।

वहीं मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली लखनऊ टीम से डिकॉक ने मैच की चौथी गेंद पर सैम कुरैन की गेंद पर चौका मारकर टीम का खाता खोला था तो पूरा स्टेडियम तालियों से गूंज उठा और दर्शकों ने लखनवी खिलाड़ियों का जमकर मनोबल बढ़ाया।

वैसे मैच की शुरुआत में ही 50,000 की क्षमता वाला इकाना स्टेडियम भरना शुरू हो गया था लेकिन यह स्टेडियम उसका आधे से कुछ ज्यादा ही भर सका।

हालांकि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया, वैसे-वैसे दर्शक आते रहे। फिर भी अच्छी खासी संख्या में सीटें खाली रही। जानकारी के अनुसार इस मैच को देखने बमुश्किल 35 हजार दर्शक ही जुट सके। वैसे आम दर्शकों की सीटें तकरीबन भरी नजर आई।

हालांकि पहले मैच में दर्शकों की संख्या में कमी पर कई बातें कही जा सकती है लेकिन यहां अभी आईपीएल के 6 मैच और होने है। अब बाकी मैच में दर्शकों का पूरा प्यार पाने के लिए आईपीएल की समिति, बीसीसीआई और इकाना स्टेडियम को खासी मशक्कत करनी पड़ेगी।

जानकारी के अनुसार अभी लखनऊ में 7 अप्रैल को लखनऊ बनाम गुजरात, 12 अप्रैल को लखनऊ बनाम दिल्ली, 19 अप्रैल को लखनऊ बनाम चेन्नई, 27 अप्रैल को लखनऊ बनाम राजस्थान, 30 अप्रैल को लखनऊ बनाम मुंबई और 5 मई को कोलकाता बनाम लखनऊ के बीच टक्कर होगी।

हालांकि अभी तक के हाल देख कर कहा जा सकता है कि क्या आईपीएल के बाकी मैचों में विभिन्न टीमों में शामिल खिलाड़ी दर्शको को लुभा सकते है।

वैसे वर्तमान में लखनऊ के खेल प्रेमियों में चेन्नई और मुंबई के मैचों का खास क्रेज देखा जा रहा है और लोग अभी से इन मैचों के टिकट के लिए मशक्कत करते देखे जा रहे है। इसमें लखनऊ सुपर जायंट्स 19 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ और 30 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच खेलेगी।

ये भी पढ़ें : आईपीएल : पंजाब किंग्स को जीत के लिए बनाने होंगे 200 रन

ये भी पढ़ें : आईपीएल : पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स का पलड़ा भारी

वहीं आईपीएल के मैचों में टिकट बिक्री का जिम्मा संभाल रही बुक माई शो वेबसाइट पर बुकिंग कराने वाले दर्शकों को भी खासी मशक्कत करनी पड़ी। उस पर भी तुर्रा यह कि आनलाइन टिकट बुक कराने के बाद दर्शकों को टिकट की हार्डकॉपी लगाकर रिडीम करना होगा।

इसके लिए भी घंटो लाइन में लगने से लोग खासे परेशान दिखे। कई लोग तो यह भी कहते दिखे कि हम जियो सिनेमा व अन्य प्लेटफार्म पर ये मैच लाइव देख लेंगे नहीं तो टीवी पर लाइव टेलीकॉस्ट तो है ही। काहें यहां मैच देखने में मशक्कत करे।

वहीं स्टेडियम से दूर पार्किंग और ट्रैफिक डायवर्जन के चलते आ रही समस्या को भी इसका जिम्मेदार कहा जा सकता है। यहां तक कि मुख्य शहर से जाने वाले दर्शक लंबी परिक्रमा के बाद ही स्टेडियम पहुंच रहे है। इससे पहले उन्हें पार्किंग में जाना और फिर खासा पैदल चलकर आना पड़ रहा था।

ये भी पढ़ें : आईपीएल : लखनऊ के एसपी सिंह और विकास पांडेय स्कोरर की भूमिका में

ये भी पढ़ें : आईपीएल : पंजाब के खिलाफ दो विकेट गंवाकर मुश्किल में फंसी लखनऊ सुपर जायंट्स

वहीं जिनके पास वीआईपी पास थे उनको भी सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर खासा परेशान किया गया। वहीं मैच के पहले और बाद में लगने वाला ट्रैफिक जाम से भी लोगों को जूझना पड़ा जिसके चलते लोगों को खासा समय बर्बाद करने के बाद स्टेडियम पहुंचते-पहुंचते पसीने-पसीने होते दिखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here