फिर से लौटी बॉलीवुड की पुरानी रौनक, अब साउथ फिल्मों की राह मुश्किल

0
72
साभार : गूगल

साल भर पहले तक यह बोला जाने लगा था कि बॉलीवुड का दौर खत्म होता जा रहा है। एक ओर बॉक्स ऑफिस पर हिंदी फिल्में फ्लॉप हो रही थी, साउथ की फिल्में हिंदी बेल्ट में करोड़ों का बिजनेस कर रही थीं।

बॉलीवुड में दोबारा से वही रौनक लौट चुकी है। पिछले 2 महीने में देख लें तो ‘गदर 2’, ‘ओएमजी 2’, ‘ड्रीम गर्ल 2’ और ‘जवान’ एक के बाद एक सुपरहिट हुईं।

इन फिल्मों की सफलता के बाद साउथ के लिए सबकुछ आसान नहीं है क्योंकि उन्हें बॉलीवुड फिल्मों से भी मुकाबला करना पड़ेगा। इनमें ‘पुष्पा’, ‘केजीएफ 2’ समेत अन्य फिल्में थीं जिन्होंने सफलता के नए रिकॉर्ड सेट किए।

अब माहौल देखें तो सबकुछ बदला हुआ दिख रहा है। पठान से जो सिलसिला शुरू हुआ वह गदर 2 से होते हुए ‘जवान’ तक चल रहा है।

पुष्पा 2 : अल्लू अर्जुन की पुष्पा 2 का दर्शक इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में इसकी रिलीज डेट का ऐलान हुआ। यह 15 अगस्त 2024 आएगी। इसी दिन रोहित शेट्टी और अजय देवगन की फिल्म ‘सिंघम अगेन’ भी आनी है। रिपोर्ट है कि अजय और रोहित क्लैश से बचना चाहते हैं। वह फिल्म को पोस्टपोन कर सकते हैं।

चंद्रमुखी 2 : कंगना की तमिल कॉमेडी हॉरर फिल्म ‘चंद्रमुखी 2’ को पी वासु ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म 2005 में आई ‘चंद्रमुखी’ का सीक्वल है। इसमें कंगना के साथ एक्टर राघव लॉरेंस हैं।

फिल्म पहले 15 सितंबर को रिलीज होने वाली थी, इसे टेक्निकल वजहों से पोस्टपोन कर दिया गया। अब यह 28 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

सालार : आदिपुरुष के सुपर फ्लॉप होने के बाद प्रभास को हिट की जरूरत है। उनकी आने वाली फिल्म प्रशांत नील की ‘सालार’ है। प्रभास के साथ इसमें श्रुति हासन और पृथ्वीराज सुकुमारन हैं।

फिल्म 28 सितंबर को रिलीज होने वाली थी, अभी इसमें वीएफएक्स का काफी काम बाकी है। ऐसे में मेकर्स ने इसे आगे बढ़ाने का फैसला लिया। जल्द ही रिलीज डेट का ऐलान किया जाएगा।

देवारा : आरआरआर स्टार जूनियर एनटीआर की आने वाली फिल्म ‘देवारा पैन इंडिया रिलीज की जाएगी। इस एक्शन फिल्म में जाह्नवी कपूर भी हैं। यह उनकी पहली तेलुगू फिल्म है। फिल्म के कई पोस्टर रिलीज किए जा चुके हैं। यह 5 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों में आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here