मुंबई और लखनऊ दोनो की जर्सियो के नीले रंग से जमीन पर दिखा आसमान का नजारा

0
214

लखनऊ। पहले लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में धोनी, फिर अगले ही मैच में मुंबई इंडियंस की टीम से खेल रहे रोहित शर्मा जो टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के कप्तान भी चुने गए।

कहा जा सकता है कि लखनऊ वासियों के लिए आईपीएल के ये दो मैच किसी बोनान्जा से कम नहीं रहे। हालांकि हिटमैन रोहित शर्मा की बड़ी पारी देखने के ख्वाहिश मंद तब निराश हो गए जब रोहित शर्मा मात्र 4 रन ही बना सके। वहीं मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या खाता भी नही खोल सके।

फिर भी इस मैच में मुंबई के स्टार खिलाड़ियों को खेलते देख रहे खेल प्रेमियों ने लखनऊ की गेंदबाजी को भी सराहा और जब मुंबई के विकेट लगातार गिरने लगे तो पूरा स्टेडियम शोर से गूंज उठा।

वैसे दुनिया भर में लखनऊ अपने अदब और मेहमाननवाजी के लिए मशहूर है और लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आईपीएल के दौरान भी लखनऊ वासियों का ये अंदाज दिखा।

जब उन्होंने सभी मेहमान टीमों की जर्सी खरीदकर पहनी और मेहमान खिलाड़ियों का हौसला अपनी मेहमाननवाजी से बढ़ाया लेकिन जीत की दुआ लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए करते दिखे।

ऐसा ही मुंबई ओर लखनऊ के बीच मंगलवार को हुए मैच में दिखा जब लखनऊ वासी मुंबई की जर्सी  पहने लखनऊ की जीत की दुआ करते दिखे।

यूं कह ले कि इस मैच का भी आलम कुछ यूं था कि जिसे देखो मुंबई के खिलाड़ियों की जर्सी खरीदते हुए दिखा। इसमें खासकर रोहित शर्मा की जर्सी की सबसे ज्यादा डिमांड रही जिनका आज जन्मदिन भी था लेकिन जन्मदिन पर रोहित शर्मा की बड़ी पारी खेलते हुए खेल प्रेमी देख नहीं सके।

वहीं स्टार खिलाड़ियो के क्रेज के चलते इस मैच में स्टेडियम पूरी तरह से भरा हुआ दिखा। अब ये बात अलग है कि मुंबई स्टार खिलाड़ियों की बड़ी पारी देखने का अरमान अधूरा रह गया। वहीं जगह जगह लोग स्टेडियम में नीली जर्सी पहने दिखे।

चूंकि लखनऊ की जर्सी के कलर में भी नीला रंग है जिसके चलते इकाना स्टेडियम ऐसे लग रहा था कि जैसे नीला आसमान दर्शक दीर्घा में उतर आया हो।

दूसरी ओर दर्शक बीच-बीच में फिल्मी गानों की धुन पर जमकर थिरकते हुए दिखे और इस अंदाज में लखनवी खेल प्रेमियो ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों का जमकर हौसला बढ़ाया। वहीं कई लोग ये दुआ भी करते दिखे कि मुंबई की टीम काश ये मैच जीत जाये।

वहीं मुंबई के मैच के चलते लखनऊ के खेल प्रेमियों में दीवानगी के चलते लगातार दूसरे मैच में स्टेडियम पूरी तरह भरा रहा। कहा जा सकता है कि चेन्नई के बाद इस मुकाबले को दर्शकों का सबसे ज्यादा प्यार मिला।

वहीं स्टेडियम के बाहर भी फेस पेंटिंग के काउंटर पर भी एक अलग ही अंदाज दिखा वहीं इसके चलते चलते टी शर्ट, भोंपू, कैप बेचने वालों के चेहरे खुशी से भरे दिखे।

ये भी पढ़ें : आईपीएल : लखनऊ सुपर जाइंट्स की जीत में मार्कस स्टोइनिस का कमाल

ये भी पढ़ें : लखनऊ सुपर जाइंट्स को जीत के लिए बनाने होंगे 145 रन

ये भी पढ़ें : आईपीएल : रोहित व सूर्यकुमार आउट, लखनऊ के गेंदबाज हावी, मुंबई के गिरे 4 विकेट

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here