19वीं डेफ गेम्स जूडो में लखनऊ के जूडोका बने चैंपियन

0
156

लखनऊ. लखनऊ के जूडोकाओं ने इंडियन पैरा जूडो एकेडमी, लखनऊ, में आयोजित 19वीं डेफ गेम्स- जूडो चैंपियनशिप में 8 स्वर्ण, 5 रजत एवं 5 कांस्य पदक के साथ विजेता ट्रॉफी जीती. प्रयागराज को 8 स्वर्ण, 1 रजत एवं 1 कांस्य पदक के साथ दूसरा स्थान मिला. प्राप्त किया।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि जापानी जूडो कोच सोमा नगाऊ ने विजेताओं को पदक व पुरस्कार प्रदान किये. ट्रॉफी प्रदान की। इस अवसर पर यूपी स्पोर्ट्स काउंसिल ऑफ दि डेफ के चेयरमैन मुनव्वर अंज़ार भी मौजूद थे.

चैंपियनशिप में सब जूनियर बालक (- 55 किग्रा) में लखनऊ के रितेश कुमार, जूनियर बालक (- 50 किग्रा.) में प्रयागराज के अमूल्य पटेल, जूनियर बालक (- 73 किग्रा.) में लखनऊ के स्पर्श अरोड़ा व जूनियर बालक (90 किग्रा. से अधिक) में लखनऊ के अलंकृत सिंह ने स्वर्ण पदक जीते.

सीनियर पुरुष के 60 किग्रा. से कम में प्रयागराज के शाहरुख खान, 66 किग्रा. से कम में प्रयागराज के शुभम चंद्रा. 81 किग्रा. से कम में लखनऊ के अभिषेक ने स्वर्ण पदक अपने नाम किये.

इसके अलावा सब जूनियर बालिका वर्ग में प्रयागराज की पलक व प्रगति केसरवानी, लखनऊ की हुमा बानो, जूनियर बालिका वर्ग में लखनऊ की गौशिया, मनीषा वर्मा व सुज़न्ना जेम्स और सीनियर महिला वर्ग में लखनऊ की शबनम ने पहला स्थान हासिल किया.

ये भी पढ़ें : 19वीं यूपी डेफ गेम्स – जूडो चैंपियनशिप : लखनऊ के रोशन ने जीता गोल्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here