डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा 2024 : शरथ, साथियान सहित रिकॉर्ड 41 भारतीय क्वालीफायर में दिखाएंगे दम

0
301

गोवा : अचंता शरथ कमल और साथियान ज्ञानसेकरन, 35 अन्य भारतीय पैडलर्स के साथ, एकल क्वालीफायर में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं, जो एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है क्योंकि आगामी डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा 2024 विश्व टेबल टेनिस में अब तक की सबसे अधिक भारतीय भागीदारी हासिल करने के लिए तैयार है।

23 से 28 जनवरी तक मापुसा के पेड्डेम इंडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाले भारत के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस टूर्नामेंट में डब्ल्यूटीटी कार्यक्रम में देश से अब तक की सबसे अधिक भागीदारी होगी

भारत के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के मार्गदर्शन में स्तूपा स्पोर्ट्स एनालिटिक्स और अल्टीमेट टेबल टेनिस द्वारा सह-मेजबान किया जा रहा है और 23 से 28 जनवरी तक मापुसा, गोवा के पेड्डेम इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

सर्वोच्च विश्व रैंकिंग वाली भारतीय पैडलर मनिका बत्रा और हरमीत देसाई सहित नौ भारतीयों ने मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश हासिल किया। योग्यता सूची में 32 नए नामों को शामिल करनेसे विभिन्न श्रेणियों में भारत की कुल भागीदारी 41 हो गई है। यह टूर्नामेंट उद्घाटन संस्करण में पिछले उच्चतम 40 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ देता है।

शरथ, साथियान, अयहिका मुखर्जी, सुतीर्था मुखर्जी और सानिल शेट्टी जैसे अनुभवी प्रचारकों के अलावा, क्वालीफायर राउंड वर्तमान राष्ट्रीय चैंपियन पोयमंती बैस्या, पायस जैन, एस फिदेल आर स्नेहित जैसे होनहार युवाओंकी उपस्थिति के साथ भारत के उज्ज्वल भविष्य की झलक भी प्रदान करेगा।

मुदित दानी, जीत चंद्रा, दीया चितले, यशस्विनी घोरपड़े, अर्चना कामथ, स्वास्तिका घोष और सुहाना सैनी सहित कई अन्य शामिल हैं। यह देखकर अच्छा लगा कि इस वर्ष हमने पिछले वर्ष के भारतीय प्रतिभागियों की संख्या को पीछे छोड़ दिया है, एक प्रवृत्ति जिसे हम इस टूर्नामेंट में भारतीय टेबल टेनिस की प्रगति में योगदान देने के लिए अपने समर्पण के हिस्से के रूप में लगातार बढ़ावा देते हैं।

यह भारत में खेल के लिए एक परिवर्तनकारी क्षण बनने की ओर अग्रसर है। प्रशंसक क्वालीफायर से शुरू होने वाली कड़ी प्रतियोगिताओं की उम्मीद कर सकते हैं, जो शीर्ष स्तरीय टेबल टेनि स एक्शन से भरपूर एक रोमांचक सप्ताह की नींव रखेगी,” स्तूपा स्पोर्ट्स एनालिटिक्स की सह-संस्थापक और सीईओ मेघा गंभीर ने टिप्पणी की।

“यह युवा भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक ऐसे आयोजन में प्रतिस्पर्धा करने का एक शानदार अवसर है जहां दुनिया भर की शीर्ष प्रतिभाएं मौजूद हैं; लेकिन घरेलू भीड़ के सामने. डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा उभरती भारतीय प्रतिभाओं को एक ऐसा अनुभव प्रदान करता है

जो उन्हें एथलीटों, व्यक्तियों और प्रतियोगियों के रूप में आकार देने के मामले में तालिका से परे जाता है,” अल्टीमेट टेबल टेनिस के सह-प्रवर्तक और तीन बार के राष्ट्रीय चैंपियन नीरज बजाज ने कहा।

2023 विश्व चैंपियनशिप के युगल कांस्य पदक विजेता चो डे-सि योंग, कोरिया के 17 वर्षीय ओह जनु सगंु और हंगेरियन पैडलर बेंस मेजरोस क्वालीफाइंग राउंड में भाग लेने वाले अंतरराष्ट्रीय सितारों में से हैं, जो आठ एकल और चार युगल मुख्य ड्रॉ स्थानों की पेशकश करेंगे।

ये भी पढ़ें : डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा 2024 में मनिका, हरमीत संभालेंगे भारत की कमान

अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस कैलेंडर में सबसे सम्मानित आयोजनों में से एक, डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा 2024, एकल मुख्य ड्रॉ में16 अन्य शीर्ष -20 सितारों के साथ विश्व नंबर 5 ह्यूगो काल्डेरानो की उपस्थिति का प्रदर्शन करेगा।

टूर्नामेंट में 250,000 डॉलर का प्रभावशाली पुरस्कार पूल है, जो खिलाड़ियों को रैंकिंग अंक अर्जित करने और डब्ल्यूटीटी कप फाइनल और डब्ल्यूटीटी चैंपियंस सीरीज़ के लिए अर्हता प्राप्त करने का अवसर प्रदान करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here