लोकबन्धु अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को मिले कंबल तो खिल उठे चेहरे

0
178

लखनऊ। सरोजनीनगर विधानसभा सीट से विधायक राजेश्वर सिंह ‘कम्बल वितरण महाभियान’ के तहत कंबल पहुंचा कर हर क्षेत्र, हर वर्ग के जरुरतमंदों को कड़ाके की ठंड और शीतलहर से बचाकर उनके चेहरों पर मुस्कान ला रहे हैं।

अब तक सरोजनीनगर के करीब 12,000 से अधिक लोगों तक ठंड से बचाव के लिए विधायक राजेश्वर सिंह ने कंबल पहुंचाया है। सरोजनीनगर के प्रत्येक असहाय, निराश्रित और जरूरतमंद तक कंबल पहुंचाने के क्रम में लोकबंधु अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गरीब, असहाय, मरीजों और तीमारदारों के बीच कम्बल वितरण किया गया।

डॉ राजेश्वर सिंह की पहल, मंदिरों, अस्पतालों से लेकर सड़कों पर बैठे जरूरतमंदों को मिल रहा लाभ 

 

इलाज कराने आये सभी मरीजों, तीमारदारों और अन्य असहायों को विधायक राजेश्वर ने अपनी टीम द्वारा कंबल भिजवाया, इस कड़ाके की ठंड में राहत पाकर सभी के चेहरे खिल उठे, सभी ने अपने क्षेत्र के विधायक की जमकर सराहना की।

कड़ाके की ठंड में वरदान बना ‘कम्बल वितरण महाभियान’, 12000 से अधिक तक पहुंचा लाभ

बता दें लोकबन्धु परिसर में हर निराश्रित, जरूरतमंदों को भोजन कराने के उद्देश्य से विधायक राजेश्वर द्वारा पूर्व में संचालित ‘तारा शक्ति निःशुल्क रसोई’ की भी लोगों ने जमकर सराहना की।

अवगत हो कि पिछले वर्ष 18 अगस्त से संचालित ‘तारा शक्ति निःशुल्क रसोई’ से प्रतिदिन सुबह-शाम 4000 लोगों से अधिक लोगों को भोजन करवाया जा रहा है। कंबल वितरण के दौरान लोकबन्धु अस्पताल के सीएमएस राजीव दीक्षित और एमएस अजय शंकर त्रिपाठी भी मौजूद रहे, जिन्होंने विधायक राजेश्वर सिंह के इस पहल की जमकर सराहना की।

ठंड से बचाव हेतु निरंतर संचालित रहेगा यह महाभियान : राजेश्वर सिंह

वहीं शुक्रवार को ग्राम भटगांव के निराश्रितों और असहायों को विधायक राजेश्वर द्वारा कंबल प्रदान किया गया। अबतक सरोजनीनगर स्थित वृद्धाश्रम के वृद्धजनों, मानसिक मंदित आश्रयगृह की महिलाओं, दृष्टिबाधित विद्यालय के छात्रों, रैन बसेरों में रहने वाले असहायों, क्षेत्र के 4 प्रमुख मंदिरों,

राहगीरों समेत सरोजनीनगर कई क्षेत्रों में कंबल वितरित करने के साथ – साथ विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथ अध्यक्षों के माध्यम से हर- गांव, हर गली के जरूरतमंदों तक 12000 से अधिक कंबल वितरित किए जा चुके हैं।

अपने विधानसभा के लोगों को ठंड से बचाने के लिए विधायक राजेश्वर सिंह द्वारा हर संभव मदद का प्रयास किया जा रहा है। हर असहाय, निराश्रित और जरूरतमंदों तक कंबल पहुँचाने के लिए राजेश्वर सिंह के टीम के द्वारा युद्धस्तर पर काम किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : हर वर्ग, हर समुदाय के लोगों तक पहुँच रहा कंबल वितरण महाअभियान का लाभ

बता दें कि शीत ऋतु के प्रारंभ से विधायक राजेश्वर सिंह द्वारा यह महाअभियान चलाया जा रहा है। विधानसभा के लोग अपने विधायक द्वारा चलाए गए इस अभियान से बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि ऐसा विधायक उन्होने आज तक नहीं देखा जो अपने लोगों के लिए ऐसे समर्पण भाव से सेवा में जुटा हो।

विधायक राजेश्वर सिंह सरोजनीनगर के जन-जन तक पहुंचा रहे ठंड में राहत

जानता के सकारात्मक प्रतिक्रिया से सरोजनीनगर विधायक राजेश्वर सिंह का कहना है कि माता तारा सिंह की स्मृति में संचालित इस महाभियान के अंतर्गत आगामी दिनों में भी जरुरतमंद व आभावग्रस्त लोगों में कंबल वितरित किए जाएंगे’ और जनता के सेवा में पूर्णत: समर्पित रहेंगे। आगामी दिनों में फुटपाथ के किनारे सोने वाले बेघरों के बीच कम्बल वितरित किये जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here