आईएसएल : पंजाब एफसी की जीत से सीज़न समाप्त करने पर निगाह, ईस्ट बंगाल से होगी टक्कर

0
72

नई दिल्ली: पंजाब एफसी (पीएफसी) कल इंडियन सुपर लीग 2023-24 के अपने अंतिम मैच में ईस्ट बंगाल से भिड़ेगी और जीत के साथ सीजन का अंत करने की उम्मीद करेगी।

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मैच अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण बंद दरवाजों के पीछे खेला जाएगा और शाम 7:30 बजे शुरू होने वाला है। जीत के साथ, पंजाब एफसी को आईएसएल में अपने पहले सीज़न में अच्छी पोजीशन परसीज़न समाप्त करने की उम्मीद होगी।

जबकि ईस्ट बंगाल को अपने प्लेऑफ़ की संभावनाओं को जीवित रखने की उम्मीद होगी। पंजाब एफसी अपने पिछले मैच में मोहन बागान के खिलाफ एकमात्र गोल से हार गई थी, जबकि ईस्ट बंगाल, जो भी सीजन का अपना आखिरी मैच खेलेगा, ने रविवार को कोलकाता में बेंगलुरु एफसी को 2-1 से हराया।

दिसंबर में कोलकाता में खेले गए रिवर्स मैच में दोनों टीमों ने गोल रहित ड्रॉ खेला था। खेल से पहले बोलते हुए,पीएफसी के मुख्य कोच स्टाइकोस वेरगेटिस ने कहा, “मेरा मानना है कि तालिका में हमारी पोजीशन हमारे प्रदर्शन को नहीं दर्शाती है।

हमारा सीज़न उससे बेहतर था और हम कल जीत के साथ अपने पहले सीज़न का शानदार अंत करना चाहते हैं। ईस्ट बंगाल क्वालिटी खिलाड़ियों के साथ एक बहुत अच्छी टीम है और हम उनके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

हमें उम्मीद है कि हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे और पूरे तीन अंक हासिल कर सीजन का अंत शानदार तरीके से करेंगे। एएफसी एशियाई कप के बाद, जब लीग फिर से शुरू हुई तब से मदीहतलाल, लुकामाजसेन और विल्मरजॉर्डनगिल की आक्रामक तिकड़ी ने क्लब की किस्मत बदल दी है।

मदीहत लाल विशेष रूप से पूरे सीज़न में शानदार फॉर्म में रहे हैं और पांच गोल किए हैं और अन्य आठ में असिस्ट किया है, जो लीग में सबसे अधिक है। उन्होंने 51 चान्से सभी बनाए हैं, जो लीग में सबसे ज्यादा है। लुकामाजसेन और विल्मर जॉर्डन की स्ट्राइकिंग जोड़ी ने सात और छह गोल किए हैं।

रिकीशाबोंग, अमरजीत सिंह कियाम और निखिल प्रभु द्वारा डिफेंस और अटैक दोनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ मिडफ़ील्डडिफेंस और अटैक लाइन के बीच ब्रिज बनने में सफल रहा है। दिमित्रियोसचात्ज़िइसाईस और सुरेश मैतेई ने प्रतिद्वंद्वी हमलों को नाकाम करते हुए सेंटर में एक मजबूत डिफेंसिव कॉम्बिनेशन बनाया है।

प्री- मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएफसी के मिडफील्डर मंगलेथलांगकिपगेन ने कहा,”हम ईस्ट बंगाल टीम के खिलाफ कोच की योजनाओं को एग्जीक्यूट करने के लिए तैयार हैं। हम कल अच्छी फुटबॉल खेलने और पूरे तीन अंक हासिल करने की कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें : आईएसएल : प्लेऑफ के लिए पंजाब एफसी का मोहन बागान सुपरजाइंट से मुकाबला

आईएसएल में अपने पहले सीज़न के बारे में बोलते हुए, 18 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, “आईएसएल में डेब्यू करना मेरे लिए एक शानदार अनुभव था। मेरा मानना है कि कोचिंग स्टाफ के मार्ग दर्शन में मैंने अपने गेम में सुधार किया है और आगे भी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करता रहूंगा।

पंजाब एफसी वर्तमान में 21 मैचों में 21 अंकों के साथ तालिका में 11वें स्थान पर है जबकि ईस्ट बंगाल एफसी 21 मैचों में 24 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here