महिका-लक्ष्मीसिरी और ओजस-अधिराज की जोड़ियों ने जीता युगल खिताब

0
157
बालक युगल विजेता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में चल रहे अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट जूनियर आईटीएफ में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी महिका खन्ना ने अपनी जोड़ीदार के साथ डबल्स का खिताब जीत लिया।

कल होगा सिंगल्स फाइनल

महिका और लक्ष्मीसिरी की जोड़ी ने फाइनल में अपनी प्रतिद्वंदी अकृति सोनकुसारे और ऐश्वर्या जाधव की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2,7-5 से हरा दिया।

वहीं बालक वर्ग का युगल खिताब राउंडग्लास टेनिस अकादमी (आरजीटीए) के ओजस मेहलावत औऱ अधिराज ठाकुर की जोड़ी ने बड़ा उलटफेर कर शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को हरा दिया। ओजस और अधिराज ने शीर्ष वरीय आदित्य मोर और प्रनील शर्मा की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-5,6-2 से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया।

यूपी की महिका को आज सिंगल्स के फाइनल में मायूसी का सामना करना पड़ा। सेमीफाइनल में महिका को उसकी डबल्स पार्टनर लक्ष्मीसिरी डोन्डू के हाथों हार का सामना करना पड़ा। डोंडू ने महिका को सीधे सेटों में 6-3,6-4 से हराकर फाइनल में जगह बना ली।

बालिका युगल विजेता

बालिका वर्ग के फाइनल में लक्ष्मीसिरी का मुकाबला ऐश्वर्या जाधव से होगा। दूसरे सेमीफाइनल में ऐश्वर्या ने जया कपूर को कड़े मुकाबले में 7-6(3),6-3 से हराकर खिताबी दौर में जगह बना ली है।

बालक वर्ग का खिताबी मुकाबला के.महालिंगम अखिलेंदेश्वर और शंकर हेस्नाम के बीच खेला जाएगा। आज हुए सेमीफाइनल मुकाबलों में शीर्ष वरीयता प्राप्त महालिंगम ने तीसरी वरीयता प्राप्त प्रनील शर्मा को 6-1,6-2 से सीधे सेटों में हराकर फाइनल में धमाकेदार एंट्री की।

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में शंकर हेस्नाम ने भी अपना मुकाबला आसानी से जीत लिया। हेस्नाम ने प्रद्युम्न सिंह तोमर को 6-1,6-0 से हराकार फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

ये भी पढ़ें : यूपी की महिका का धमाल, दोहरे खिताब की ओर बढ़े कदम

इस अवसर पर डबल विजेताओं को प्रसार भारती के चेयरपर्सन और उत्तर प्रदेश टेनिस एसोसिएशन के प्रेसीडेंट नवनीत सहगल ने पुरस्कार वितरित किए।

इस मौके पर सहगल ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए यूपीटीए लगातार प्रयासरत है। इसी कड़ी में यूपीटीए के कैंप आयोजित करेगा जिसमें यूपी के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय कोच से ट्रेनिंग दिलाई जाएगी।

इस अवसर पर यूपीटीए के सचिव पुनीत अग्रवाल, कोषाध्यक्ष बी.सी तिवारी, हेड कोच विजय पाठक और टेक्निकल हेड समित केसरी मौजूद रहे। बालक और बालिका दोनों ही वर्गों में सिंगल्स का फाइनल शनिवार को सुबह 8.30 बजे खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here