बोस्नियाई विंगर असमीर सुल्जिक अब पंजाब एफसी के साथ

0
61

मोहाली : पंजाब एफसी ने बोस्नियाई विंगर असमीर सुल्जिक को 2024-25 सीज़न के लिए छठे और अंतिम विदेशी खिलाड़ी के रूप में साइन करने की घोषणा की है। बोस्निया के इस खिलाड़ी ने आखिरी बार बोस्नियन प्रीमियर लीग क्लब एफके वेलेज़ मोस्टार के लिए खेला था।

32 वर्षीय सुल्जिक का जन्म बोस्निया-हर्ज़ेगोविना के स्रेब्रेनिका में हुआ था और उन्होंने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत बोस्निया-हर्ज़ेगोविना के सबसे बड़े क्लबों में से एक, साराजेवो से की थी। उन्होंने अगस्त 2010 में 18 वर्ष की उम्र में इस क्लब के लिए पदार्पण किया।

उन्होंने क्लब के साथ तीन सीज़न बिताए, जिसमें उन्होंने 77 मैचों में 11 गोल किए। 2015 में, उन्हें हंगरी के उइपेश्ट एफसी में स्थानांतरित किया गया, जहां उन्होंने दो सीज़न खेले। इसके बाद उन्होंने अगले तीन सीज़न के लिए हंगरी में वीडियोटन का प्रतिनिधित्व किया और 2019 में पोलैंड के ज़ागलेबिये लुबिन में स्थानांतरित हो गए।

ये भी पढ़ें : पंजाब एफसी ने अर्जेंटीनी मिडफील्डर एजेक्वील विडाल को किया अनुबंधित

सुल्जिक ने इज़राइल में मक्काबी पेटाह टिकवा और हंगरी में दिओस्ज़ग्योरी के लिए खेला, जिसके बाद वे साराजेवो लौट आए और इसके लिए 26 और मैच खेले, जिसमें उन्होंने पांच गोल किए। 2023 में, सुल्जिक ने कजाकिस्तान के एफसी टोबोल के लिए साइन किया, जिसके बाद उन्होंने एफके वेलेज़ मोस्टार के लिए खेला।

सुल्जिक ने बोस्निया और हर्ज़ेगोविना के लिए अंडर-21 श्रेणी में भी खेला है। इस साइनिंग के बारे में बात करते हुए, पंजाब एफसी के तकनीकी निदेशक, निकोलाओस टोपोलियाटिस ने कहा, “हम असमीर सुल्जिक को इस सीज़न के लिए हमारी टीम में शामिल करके उत्साहित हैं।

वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं जो हमारे लिए मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। मैं उन्हें हमारे साथ एक शानदार और सफल सीज़न की शुभकामनाएं देता हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here