पंजाब एफसी यूथ प्रोग्राम के तकनीकी निदेशक होंगे ज्यूसेप्पे क्रिस्टाल्डी

0
61

मोहाली : पंजाब एफसी ने ज्यूसेप्पे क्रिस्टाल्डी को अपने यूथ प्रोग्राम का तकनीकी निदेशक नियुक्त किया है। इतालवी कोच पंजाब एफसी के युवासेटअप का नेतृत्व करेंगे, जिसने पिछले सीज़न में बड़ी सफलता हासिल की थी, जिसमें आरएफ़डीएल नेशनल चैंपियनशिप और ड्रीम स्पोर्ट्स चैंपियनशिप जीतना शामिल है।

“शेर” (पंजाब एफसी का उपनाम) एकमात्र इंडियन सुपर लीग टीम है जिसने सभी श्रेणियों में एआईएफ़एफ़ यूथ लीग के नेशनल चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई किया है।

37 वर्षीय ज्यूसेप्पे क्रिस्टाल्डी, जोसैनसेवेरो (इटली) के रहने वाले हैं, को युवा क्लबों के साथ काम करने का 15 वर्षों से अधिक का अनुभव है। उन्होंने इटली के एम्पोली एफसी, स्कॉटलैंड के हाइबर नियंस एफसी, और माल्टा के गज़ीरा यूनाइटेड एफसी के युवासेटअप में काम किया है।

इससे पहले, उन्होंने लिथु आनिया के क्लब उतेनिसके तकनीकी निदेशक के रूप में कार्य किया था। उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ़टेरामो से स्पोर्ट्स मैनेजमेंट की पढ़ाई की है और लुइस यूनिवर्सिटी, रोम से स्पोर्ट्स लॉज़ की डिग्री हासिल की है।

क्रिस्टाल्डी के पास यूईएफ़एप्रो लाइसेंस है, और उन्होंने अर्जेंटीना की प्रसिद्ध एस्कुएलामेनोत्ती स्कूल से प्रोडिप्लोमा भी प्राप्त किया है। क्रिस्टाल्डी पंजाब एफसी के युवा अकादमी और डेवलपमेंट सेंटर के लिए तकनीकी ढांचे का नेतृत्व करेंगे।

इसके साथ ही, वह कोचिंग की विधियों और मूल्यांकन उपकरणों को विकसित और मानकीकृत करेंगे। वह विभिन्न आयु वर्ग के खिलाड़ियों के लिए कार्यक्रमों के विश्लेषण और विकास के मार्ग भी लागू करेंगे।

ये भी पढ़ें : आईएसएल : पंजाब एफसी की घरेलू मैदान पर पहली टक्कर उड़ीसा एफसी से

नियुक्ति पर बात करते हुए, पंजाब एफसी के फुटबॉल निदेशक निकोलाओसटोपोलि आतिस ने कहा, “ज्यूसेप्पे एक अनुभवी पेशेवर हैं, जो पंजाब एफसी के युवा कार्यक्रम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में हमारी मदद करेंगे।

क्लब में हमारे पास एक मजबूत युवासेट अप है, और ज्यूसेप्पे की नियुक्ति के साथ, मुझे पूरा विश्वास है कि अकादमी तेजी से विकसित होगी और हम अपनी प्रथम टीम के लिए और अधिक प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को तैयार कर पाएंगे, जो हमारा मुख्य उद्देश्य है।

मैं उन्हें पंजाब एफसी में सफलता की शुभकामनाएं देता हूं। क्रिस्टाल्डी, एडएंगेल्केस की जगह लेंगे, जिन्होंने दिसंबर 2021 से जुलाई 2024 तक इस भूमिका में काम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here