पीएम ने की बुंदेलखंड में बनने वाले 75 अमृत सरोवर के लिए कार सेवा की अपील 

0
284
फाेटो : साभार CM Office, GoUP ट्विटर हैंडल
फाेटो : साभार CM Office, GoUP ट्विटर हैंडल

लखनऊ। यूपी के विकास की रफ्तार में जल जीवन मिशन की हर घर नल योजना का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उदघाटन किया। इस अवसर पर अपने भाषण में उन्होंने जल जीवन मिशन से मिल रहे लाभ को सराहा।

जालौन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का किया उद्घाटन 

उन्होंने कहा कि कि बुंदेलखंड को हमारे सामाजिक न्याय भरे कार्यों से बहुत फायदा हो रहा है और विभिन्न बांध परियोजनाओं और नदियों के पानी को ज्यादा से ज्यादा लागों तक पहुंचाने के लिए किये जा रहे प्रयास काफी मत्वपूर्ण है।

फाेटो : साभार CM Office, GoUP ट्विटर हैंडल
फाेटो : साभार CM Office, GoUP ट्विटर हैंडल

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बुदेलखंड की एक और चुनौती को कम करने के लिए हर घर तक पाइप से पानी पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन पर काम हो रहा  हैं। इसके तहत बुंदेलखंड के लाखों परिवारों को पानी का कनेक्शन मिला है। इसका बहुत बड़ा लाभ हमारी माताओं, हमारी बहनों को हुआ है।

जल जीवन मिशन से बुंदेलखंड के लाखों परिवारों के पास पानी का कनेक्शन 

हम बुंदेलखंड में नदियों के पानी को ज्यादा से ज्यादा लागों तक पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहें। रतौली बांध परियोजना, भावनी बांध परियोजना, मजगांव जिल्ली स्प्रिंकलर सिंचाई परियोजना ऐसे ही प्रयासों का परिणाम है। वहीं केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए हजारों करोड़ रुपये स्वीकृत हो चुके हैं।

बोले पीएम मोदी- हर घर नल योजना ने कम की माताओं-बहनों के जीवन की मुश्किलें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जालौन में  बुंदेलखंड के साथियों से आग्रह किया कि आजादी के 75 वर्ष के अवसर पर देश के अमृत सरोवरों के निर्माण के संकल्प के तहत बुंदेलखंड के हर जिले में भी 75 अमृत सरोवर बनाए जाएंगे। जल सुरक्षा के लिए आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत बड़ा काम हो रहा है।

बुंदेलखंड के बड़े हिस्से की जल जीवन मिशन ने बदली कहानी 

उन्होंने कहा कि मैं आज आप सभी से कहूंगा कि इस नेक काम में मदद के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे आएं और गांव-गांव कारसेवा का अभियान चलना चाहिये।

ये भी पढ़े : गांव-गांव में रोजगार, हर घर को नल से शुद्ध जल भी 

इसके साथ ही पीएम मोदी बोले कि गरीब और किसान का जीवन आसान बनाने के लिए हमारी सरकार दशकों से अधूरी सिंचाई सुविधाएं पूरी कर रही हैं और छोटे-बड़े अनेक डैम बना रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here