वर्ल्ड कप : लखनऊ में आज होगा दक्षिण अफ्रीका के प्लेयर्स का स्वागत

0
134
साभार : गूगल

श्रीलंका पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद आज दक्षिण अफ्रीका टीम लखनऊ आएगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के स्वागत के लिए हवाई अड्डे से लेकर विभूतिखण्ड स्थित एक बड़े होटल में भव्य अगवानी की तैयारी की गई है।

आस्ट्रेलिया नौ अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेगी। आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 अक्टूबर को इकाना स्टेडियम में मैच होगा। यह तीसरा अवसर होगा जब दक्षिण अफ्रीका की टीम लखनऊ आएगी। पहली बार मार्च 2020 में उसे भारत के साथ वनडे मैच खेलना था।

दक्षिण अफ्रीका लखनऊ पहुंच गई थी पर कोरोना की वजह से मैच रद्द हो गया था। टीम तीन होटल में रहने के बाद लौट गई थी। दूसरी बार वह पिछले साल छह अक्तूबर को भारत के साथ एक दिवसीय मैच खेलने आए थी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के स्वागत की भव्य तैयारी की गई है। हवाई अड्डे पर यूपीसीए के पदाधिकारी खिलाड़ियों का स्वागत करेंगे। जब टीम होटल पहुंचेगी तो वहां हर खिलाड़ी का तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा। होटल प्रबंधन ने खिलाड़ियों पर फूलों की वर्षा का इंतजाम किया जाएगा।

आस्ट्रेलिया रविवार को चेन्नई में भारत के साथ मैच खेलेगी। मैच खेलने के बाद नौ की सुबह वह चेन्नई से लखनऊ के लिए रवाना होगी। लखनऊ में वह दिन में एक बजे पहुंचेगी। आस्ट्रेलिया भी होटल पहुंचने के बाद नौ अक्टूबर को होटल में आराम करेगी। वह दस अक्टूबर को इकाना में अभ्यास के लिए पहुंचेगी।

आस्ट्रेलिया 12 अक्टूबर को मैच खेलने के बाद यहीं रुक जाएगी। उसे 16 अक्तूबर को श्रीलंका के साथ भी इकाना स्टेडियम में मैच खेलना है। ऐसे में आस्ट्रेलिया आठ दिन लखनऊ में रुकेगी।

श्रीलंका हैदराबाद में 10 अक्तूबर को पाकिस्तान के साथ मैच खेलेगी। वह 11 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेगी। उसे 16 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के साथ खेलने बाद वह लखनऊ में रुक जाएगी।

ये भी पढ़ें : वर्ल्ड कप की ऐतिहासिक मेजबानी को नवाबों का शहर तैयार

श्रीलंका को 21 अक्टूबर को नीदरलैंड से मैच खेलना है। इस तरह वह लखनऊ में 11 दिनों तक डेरा डाले रहेगी। आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें 12 अक्टूबर को मैच खेलेंगी। वहीं उसी दिन बी-ग्राउण्ड पर श्रीलंका की टीम अभ्यास करेगी।

यूपीसीए के सीईओ अंकित चटर्जी ने बताया कि टीम हवाई अड्डे से सीधे होटल पहुंचेगी। संभवत: टीम रविवार को होटल में आराम करेगी।

सोमवार को वह अभ्यास के लिए इकाना स्टेडियम पहुंचेगी। इकाना स्टेडियम में अभ्यास के लिए मुख्य मैदान के अलावा बी-ग्राउण्ड भी तैयार है। अभ्यास के लिए पिचें भी तैयार कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here