सीएम योगी के नेतृत्व में निरंतर सिद्ध हो रहा सुशासन का संकल्प : डॉ. राजेश्वर सिंह

0
183

लखनऊ। एक समय था जब प्रदेश में अपराधियों-माफियाओं का राज था जो अराजकता और भय फैलाते थे लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आज प्रदेश में सुशासन का राज स्थापित है।

अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाकर उनके विरुद्ध नियमानुसार कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की गई, माफियाओं की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चला, कानून-व्यवस्था सुदृढ़ हुई जिसका परिणाम है जिससे प्रदेश का हर नागरिक सुरक्षित महसूस कर रहा है।

हाल ही में एनसीआरबी की रिपोर्ट में जो आंकड़े आए हैं वह इस बात को स्पष्ट करते हैं कि उत्तर प्रदेश देश के सबसे सुरक्षित प्रदेश के रूप में स्थापित हो रहा है।

यूपी पुलिस में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से विख्यात, प्रवर्तन निदेशालय के पूर्व संयुक्त निदेशक और वर्तमान भाजपा विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने भी आंकड़ों के माध्यम से इस बात को अधिक विस्तृत व स्पष्ट तरीके से बताया है।

पूरे देश की तुलना में उत्तर प्रदेश के गिरते क्राइम रेट को डॉ. राजेश्वर सिंह ने रेखांकित किया। वर्ष 2022 के आंकड़ों के अनुसार पूरे देश में क्राइम रेट 258.1% की तुलना में यूपी में क्राइम रेट 171.6% है।

देश भर में कुल दर्ज मुकदमों के केवल 11.28% उत्तर प्रदेश में दर्ज हुए, दर्ज मुकदमों के अनुपात में यूपी देश भर में 20वें स्थान पर है। राष्ट्रीय औसत 25.3% की तुलना में 70.8% औसत के साथ, प्रदेश में महिला संबंधी अपराधों में सजा दिलाने की दर राष्ट्रीय औसत से 180% अधिक है।

अपराधों में लगाम लगाने के लिए पुलिस की सक्रियता और शासन की ताबड़तोड़ कार्रवाइयों के सुखद परिणाम देखने को मिले जिन पर डॉ. राजेश्वर सिंह ने सभी का ध्यान आकर्षित किया।

वर्ष 2022 में देशभर में हत्या के 28522 मुकदमे, जबकि उत्तर प्रदेश में केवल 2491 दर्ज हुए, हत्या के मामलों में यूपी 28 वें स्थान पर है।

योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति से यूपी बन रहा सबसे सुरक्षित प्रदेश : डॉ. राजेश्वर सिंह

देश में हत्या के प्रयास के 57256 मुकदमे और 4.1% की दर के सापेक्ष उत्तर प्रदेश 3788 मुकदमों और 1.6% की दर के साथ देश भर में 25वें स्थान पर है। दुष्कर्म के मामलों के राष्ट्रीय औसत 4.5% की तुलना में 3.3% के औसत साथ उत्तर प्रदेश देश भर में 24 वें स्थान पर है।

सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा कि मुखयमंत्री योगी आदित्यानाथ के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में कानून व्यवस्था सुदृढ़ है और सुशासन स्थापित है जिसकी सराहना देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी होती है। उत्तर प्रदेश देश का नंबर वन खुशहाल प्रदेश बनने की ओर तीव्रता से अग्रसर है।

ये भी पढ़ें : वैश्विक असमानताओं, चुनौतियों के बावजूद भारत की गरीबी उन्मूलन में सराहनीय प्रगति 

बता दें कि डॉ. राजेश्वर सिंह प्रदेश के सर्वलोकप्रिय विधायक के रूप में उभर रहे हैं। उन्होंने अपनी विकासवादी नीतियों और अद्भुत कार्यशैली से सरोजनीनगर के ही नहीं बल्कि पूरे देश की लोगों के दिलों में जगह बना रहे हैं।

उनके नेतृत्व में सरोजनीनगर में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ क्षेत्र के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है साथ ही प्रदेश की कई बड़ी परियोजनाएं भी सरोजनीनगर के धरातल पर उतर रही हैं। डॉ. राजेश्वर सिंह के संकल्पों के अनुरूप सरोजनीनगर देश की सबसे विकसित और आदर्श विधानसभा बनने की दिशा में गतिमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here