प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी 5-0 की एकतरफा जीत से चैंपियन

0
230

लखनऊ। फारवर्डो के तेजतर्रार खेल और रक्षा पंक्ति से तालमेल भरे खेल के चलते प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी ने खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर-21) फाइनल फेज के बुधवार को खेले गए फाइनल मुकाबले मे भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल को 5-0 से हराते हुए विजेता ट्राफी अपने नाम कर ली।

खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर-21) फाइनल फेज

विजयंत खंड गोमतीनगर स्थित पद्मश्री मो.शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम पर प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी ने ज्यादातर समय खेल पर नियंत्रण बनाए रखा ओर भुवनेश्वर की टीम को ज्यादा मौके नहीं दिए। वहीं भुवनेश्वर हास्टल की टीम के लिए रक्षात्मक रणनीति का सहारा लेना भारी पड़ा जबकि उनकी फारवर्ड प्रतिद्वंद्वी के डिफेंस को भेदने में नाकाम रही।

भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल को उपविजेता रहकर करना पड़ा संतोष

प्रीतम सिवाच अकादमी की ओर से मंजू चौरसिया ने 13वें व 45वें मिनट में दो गोल दागे। इसके अलावा भारती सरोहा ने 11वें, रितिका ने 41वें व तन्नू ने 60वें मिनट में एक-एक गोल किया।

इससे पहले तीसरे-चौथे स्थान के लिए खेले गए मैच में मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी ने साई बी को 4-3 गोल से, पांचवें से आठवें स्थान के लिए खेले गए मैच में साई ए ने खालसा हॉकी अकादमी को 5-1 गोल से ओर उत्तर प्रदेश हॉकी ने ओडिशा नवल टाटा हॉकी हाई परफारर्मेंस सेंटर को 3-0 गोल से हराया।

ये भी पढ़े : भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल और प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी में होगी खिताबी भिड़ंत

समापन समारोह में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के खेल व युवा कल्याण मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने पुरस्कार वितरित किए। मुख्य अतिथि का खेल निदेशक डा.आरपी सिंह (महासचिव, यूपी हॉकी) ने बुके देकर स्वागत किया।  इस दौरान शीर्ष आठ टीमों के मध्य कुल 30 लाख रुपए (15 लाख हॉकी इंडिया व 15 लाख स्पोर्ट्स इंडिया की ओर से) की धनराशि का वितरण हुआ।

इस अवसर पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निनगोम्बम, कोषाध्यक्ष तपन दास, हॉकी ओलंपियन सुजीत कुमार, साई लखनऊ के कार्यकारी निदेशक संजय सारस्वत, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी इमरान, लखनऊ हॉकी के सचिव अविनाश श्रीवास्तव व अन्य मौजूद थे।

शीर्ष आठ पोजीशन:-
  1. प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी, सोनीपत- 10 लाख
  2. भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल- 6 लाख
  3. मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी- 4 लाख
  4. साई बी- 4 लाख
  5. साई ए- दो लाख
  6. खालसा हॉकी अकादमी- दो लाख
  7. उत्तर प्रदेश हॉकी- एक लाख
  8. ओडिशा नवल टाटा हॉकी हाई परफार्मेंस सेंटर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here