रणजी : छत्तीसगढ़ के खिलाफ ड्रॉ से उत्तर प्रदेश ने खत्म किया अपना सफर

0
244

प्रियम गर्ग के नाबाद शतक के साथ उत्तर प्रदेश ने यहां छत्तीसगढ़ के खिलाफ मैच ड्रॉ कराकर रणजी ट्रॉफी में सफ़र को खत्म किया, आंध्र ग्रुप बी से दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा। छत्तीसगढ़ ने दूसरी पारी आठ विकेट पर 199 रन पर समाप्त घोषित करके उत्तर प्रदेश के सामने 376 रन का लक्ष्य रखा था।

उत्तर प्रदेश को ड्रा खेलने में प्रियम गर्ग (नाबाद 114) के शतक ने की मदद

इकाना स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में अंपायरों ने जब मैच ड्रॉ समाप्त घोषित करने का फैसला किया तब उत्तर प्रदेश ने 42 ओवर में तीन विकेट पर 201 रन बनाए थे। उत्तर प्रदेश की पारी का आकर्षण गर्ग की नाबाद 114 रन की पारी रही जिसमें उन्होंने 113 गेंद का सामना करके 13 चौके और चार छक्के लगाए।

छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश दोनों क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में विफल रहे। वह ग्रुप बी में क्रमशः पांचवें और छठे स्थान पर रहे। ग्रुप बी से आंध्र ने 26 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

इस ग्रुप से मुंबई 37 अंक लेकर शीर्ष पर रहते हुए अंतिम आठ में पहुंचा। आंध्र टीम ने केरल के खिलाफ ड्रॉ खेला, इसके बावजूद वह नॉकआउट चरण में जगह बनाने में सफल रहा। विजयनगरम में खेले गए मैच में आंध्र ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 189 रन बनाए जिसमें अश्विन हैबर की 72 रन की पारी भी है।

ये भी पढ़ें : रणजी ट्रॉफी : छत्तीसगढ़ के खिलाफ दूसरी जीत के लिए उतरेगा उत्तर प्रदेश

आंध्र ने पहली पारी में 272 रन बनाए थे जिसके जवाब में केरल ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 514 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। केरल को इस मैच में पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक मिले, वह कुल 17 अंक लेकर ग्रुप बी में चौथे स्थान पर रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here