साउथ यूनाइटेड एफसी ने ऐसे सेलिब्रेट किया एएफसी ग्रासरूट फुटबॉल दिवस

0
237

बेंगलुरु: कर्नाटक की सर्वोच्च लीग में प्रतिस्पर्धा करने वाला साउथ यूनाइटेड फुटबॉल क्लब (एसयूएफसी), ने अपने ग्रीष्मकालीन शिविरों के माध्यम से बेंगलुरु में अपने सभी प्रशिक्षण केंद्रों पर एएफसी ग्रासरूट फुटबॉल दिवस को बड़े उत्साह के साथ मनाया जिसका लक्ष्य छोटी उम्र से ही बच्चों में फुटबॉल की भावना और महत्व को विकसित करना है।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य जमीनी स्तर पर फुटबॉल विकास की भावना को प्रज्वलित करना और टीम वर्क और खेल भावना के मूल्यों को स्थापित करते हुए उभरती प्रतिभाओं को निखारना था।

माहौल उत्साह से भर गया था क्योंकि सभी तरह के बैकग्राउंड के बच्चों और युवा खिलाड़ियों ने मजेदार खेलों और सत्रों की एक सीरीज़ में भाग लिया और 250 से अधिक खिलाड़ियों ने एसयूएफसी द्वारा आयोजित ग्रीष्मकालीन शिविरों के लिए पंजीकरण कराया।

साउथ यूनाइटेड स्पोर्ट्स फाउंडेशन के खेल निदेशक टेरी फेलन ने जमीनी स्तर के फुटबॉल के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “यह महत्वपूर्ण है कि बच्चे अपना विकास छोटी उम्र से ही शुरू कर दें।

वे न केवल फुटबॉल सीखेंगे बल्कि जीवन कौशल भी सीखेंगे और हम एक फुटबॉल क्लब के रूप में जो जमीनी स्तर और युवा विकास को प्रमुखता देता है, एएफसी ग्रासरूट फुटबॉल दिवस का जश्न मनाने में गर्व महसूस करते हैं।

यह उत्सव युवा प्रतिभाओं को निखारने, समावेशिता को प्रोत्साहित करने, जमीनी स्तर के फुटबॉल को बढ़ावा देने और फुटबॉल जैसे शानदार खेल के माध्यम से एक जीवंत समुदाय बनाने के लिए एसयूएफसी की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।

एसयूएफसी का दृष्टिकोण एक प्रगतिशील मार्ग के रूप में सामने आता है जो 3 साल की उम्र से बच्चों को उनकी फुटबॉल यात्रा शुरू करने के लिए स्वागत करता है। साउथ यूनाइटेड शहर में अपने प्रशिक्षण केंद्रों पर तीन कार्यक्रम ऑफर कर रहा है।

ये भी पढ़ें : साउथ यूनाइटेड एफसी के क्षितिज में विस्तार, पुणे में खोली तीन नई अकादमी

इन कार्यक्रमों में इसका अनोखा टॉडलर डेवलपमेंट प्रोग्राम (3-5 वर्ष), इसका प्रमुख यूथ डेवलपमेंट प्रोग्राम(5-18 वर्ष), और एलीट यूथ टीम्स (13 से कम, 15 से कम और 17 से कम) शामिल हैं। एलीट युवा टीमों के प्रतिभाशाली एथलीटों को भी सीनियर टीम में आगे बढ़ने का अवसर मिलता है।

साउथ यूनाइटेड फुटबॉल क्लब (एसयूएफसी) के पास शहर के उल्सूर, यमलूर, व्हाइटफील्ड और बसवनगुडी में प्रशिक्षण सुविधाएं हैं और हाल ही में पुणे में बावधान, खराड़ी, उंद्री और एस.बी. रोड में चार प्रशिक्षण केंद्र लॉन्च किए गए हैं और साथ ही सोलापुर में भी एक।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here