36वें नेशनल गेम्स : कबड्डी और नेटबॉल के मुकाबलों की सोमवार से शुरुआत

0
522

अहमदाबाद। एक दिन के आराम के बाद 36वें राष्ट्रीय खेल सोमवार को कबड्डी (अहमदाबाद) और नेटबॉल (भावनगर) में जोरदार शुरुआती लीग मुकाबलों के साथ शुरू होंगे। मेजबान गुजरात एक साथ अपने कबड्डी अभियान शुरू करेगा, जिसमें उसकी पुरुष टीम दूसरी वरीयता प्राप्त गोवा और महिला टीम बिहार से शाम 5 बजे ईकेए, ट्रांसस्टेडिया में भिड़ेंगी।

सितारों से सजी हरियाणा और चंडीगढ़ शाम को बाद में मैदान पर उतरेंगी और जहां उनका सामना क्रमश: यूपी और सर्विसेज से होगा। शीर्ष वरीयता प्राप्त महाराष्ट्र लीग-कम- नॉकआउट प्रारूप में खेले जाने वाले फॉर्मेट में तमिलनाडु से भिड़ेगा, जिसमें आठ टीमें शामिल हैं।

हिमाचल प्रदेश महिला वर्ग में पसंदीदा है और वो प्राइम टाइम में महाराष्ट्र से टक्कर लेगी, जिससे कि एक रोमांचक मुकाबला होना तय है। दो पूल में शीर्ष के दो-दो स्थान हासिल करने वाली टीमें 30 सितंबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। फाइनल 1 अक्टूबर को खेला जाएगा।

भावनगर में कहीं और, मेजबान गुजरात की पुरुष टीम नेटबॉल में कठिन शुरुआत करनी होगी, क्योंकि उसे प्रतियोगिता के शुरुआती मैच में राष्ट्रीय चैम्पियन हरियाणा के खिलाफ सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़े : राष्ट्रीय खेलों में हैट्रिक पर तलवारबाज भवानी देवी की निगाह, फ्रांस से करेंगी वापसी

पुरुष टीम ने इस साल की शुरुआत में भिवानी में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में सेमीफाइनल खेला था और वो पूल ए में पंजाब और मध्य प्रदेश से भिड़ेगी। उपविजेता तेलंगाना को दिल्ली, केरल और बिहार के साथ पूल बी में शीर्ष पर रखा गया है।

महिला वर्ग के ड्रॉ में, राष्ट्रीय चैंपियन हरियाणा, बिहार, हिमाचल प्रदेश और तेलंगाना को पूल ए में रखा गया है जबकि पूल बी में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और मेजबान गुजरात होंगे। हरियाणा की टीम महिलाओं के शुरुआती मैच में बिहार से भिड़ेगी।

भावनगर जिला खेल विकास अधिकारी दिव्यराज सिंह बरिया ने कहा कि शहर नेटबॉल, वॉलीबॉल और बास्केटबॉल स्पर्धाओं की मेजबानी करने के लिए उत्साहित है। उन्होंने कहा, “नेटबॉल की टीमें भावनगर पहुंच चुकी हैं और हम मैच शुरू करवाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here