कवि अंबरीष अंबर को मिला एसएन ओझा स्मृति पुरस्कार

0
173

लखनऊ। काव्य क्षेत्रे साहित्यिक संस्था के तत्वावधान में श्याम सुंदर ओझा स्मृति सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन में वरिष्ठ कवि अंबरीष अम्बर को काव्य क्षेत्रे काव्य किरीट पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

बाल निकुंज इंग्लिश मीडियम स्कूल में बुधवार को आयोजित इस समारोह में श्री अम्बर जी को 5100 रुपए का नगद पुरस्कार, अंग वस्त्रम, स्मृति चिन्ह और सम्मान पत्र प्रदान किया गया। यह सम्मान संस्था के संरक्षक नरेंद्र भूषण, अध्यक्ष हरिमोहन बाजपेई माधव और संस्था के महासचिव राजेन्द्र कात्यायन ने प्रदान किया।

चोरों की जब पैरवी करने लगें दलाल, तब होती है देश में, प्रतिभा रोज हलाल

इसके अलावा अन्य सम्मानित कवियों को भी पुरस्कृत और सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आयोजित कवि सम्मेलन में श्री अंबरीष अम्बर ने गुरु गोविन्द सिंह और उनके वीर पुत्रों की महिमा का बखान किया जबकि नरेंद्र भूषण ने दोहे और गजल सुनाकर लोगों को तालियां बजाने को मजबूर कर दिया।

ये भी पढ़ें : शोभा त्रिपाठी को ‘काव्य  क्षेत्रे’ काव्य किरीट सम्मान

राजेन्द्र कात्यायन ने चोरों की जब पैरवी करने लगें दलाल। तब होती है देश में, प्रतिभा रोज हलाल। जैसे दिल को झकझोर देने वाले दोहे सुनाकर उपस्थित श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

हरिमोहन बाजपेई माधव ने गीत ग़ज़ल का पाठ किया जबकि राहुल द्विवेदी स्मित ने फिर युधिष्ठिर छला गया जैसी रचना सुनाई। सरला आस्मां ने ओज का पाठ करके माहौल को ओजस्वी बना दिया। वहीं श्रेया शर्मा ने श्रृंगार और गीतों का सुंदर पाठ किया। कार्यक्रम का संचालन हरिमोहन माधव ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here