पहलवानों के धरने पर बोले खेल मंत्री, आज ही मिलेंगे खिलाड़ियों से 

0
131

टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया और विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट सहित देश के शीर्ष पहलवानो ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी है.

इस बीच पहलवानों को खेल मंत्रालय ने मिलने के लिए भी बुलाया था लेकिन एक अपडेट के अनुसार मुलाकात के बाद बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने कहा कि वो  कुश्ती संघ के अध्यक्ष का इस्तीफा लेकर रहेंगे और जब तक कार्रवाई नहीं होगी, तब तक धरना जारी रहेगा.

इसके साथ ही सभी ने कुश्ती संघ को बर्खास्त करने की मांग भी दोहराई.वही इस मामले में खेल मंत्रालय के बयान के अनुसार वो इस  मामले में जल्द  एक्शन लेगा.

दूसरी ओर रिपोर्ट के अनुसार पहलवानों के धरने पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहली बार मीडिया के सामने कहा कि वो आज रात को ही खिलाड़ियों से मिल कर उनकी शिकायतें सुनेंगे. कहा जा रहा है कि वो  रात 10 बजे  खिलाड़ियों से अपने सरकारी आवास पर मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें : डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ दिल्ली में धरना, लखनऊ में कैंप रद्द

अनुराग ठाकुर ने मामले पर बोलते हुए खिलाड़ियों के आरोपो को गंभीर बताते हुए कहा कि खिलाड़ियों के आरोप काफी गंभीर हैं. मैं चंडीगढ़ से वापिस दिल्ली आ रहा हूं और खिलाड़ियों से मिल कर उनकी बात सुनूंगा.

हम खेल और खिलाड़ियों के हित में जो भी उचित कदम होगा, उठाएंगे. इस मामले  खेल मंत्रालय आरोपों पर संज्ञान लेते हुए खेल महासंघ को नोटिस भेजकर 72 घंटे में जवाब मांगते हुए आगामी कैंप भी तत्काल प्रभाव से रोक दिए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here