सीसीबीडब्लू इंट्रा क्लब शतरंज में पार्थ  पाण्डेय सीनियर वर्ग के बादशाह

0
275

लखनऊ। पार्थ पाण्डेय ने शानदार प्रदर्शन के साथ सीसीबीडब्लू इंट्रा क्लब शतरंज टूर्नामेंट में सर्वाधिक 6 अंकों के साथ विजेता ट्राफी जीत ली। दूसरी ओर जूनियर वर्ग में आर्यव मुलवानी 4 अंको के साथ चैंपियन बने।  बालिका वर्ग में ऐमान अख्तर सर्वाधिक 6 अंक के साथ पहले स्थान पर रही।

ऐमान अख्तर बालिका व आर्यव जूनियर चैंपियन

क्लार्क्स अवध होटल में आयोजित चैंपियनशिप में मुख्य दौर के मुकाबलों के बाद लखनऊ के शीर्ष जूनियर फिडे-रेटेड अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी 18 वर्षीय हर्षित अमरनानी ने एक ही समय में 16 खिलाड़ियों के खिलाफ प्रदर्शनी मैच खेला जिसे शतरंज सिमुल कहा जाता है।

इस मुकाबले में एक बोर्ड से दूसरे बोर्ड तक जाते हुए हर्षित एक घंटे में लगभग 1000 कदम चले और पार्थ के खिलाफ ड्रॉ छोड़कर सभी गेम जीते। इस टूर्नामेंट में पार्थ के खिलाफ इनायत हबीबुल्लाह अंत तक आगे रही लेकिन ऐमान के खिलाफ हार के साथ पांच अंक के साथ वह दूसरे स्थान पर रही।

हालांकि तीसरे स्थान पर रही आराध्या गर्ग और चौथे स्थान पर रहे शान के भी पांच अंक थे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते वो पिछड़ गए। आर्यव ने उच्च रैंकिंग की खिलाड़ी मायरा  के खिलाफ शानदार खेल दिखाया। दूसरी ओर ईनायत मजबूत स्थिति में थी लेकिन ऐमान ने चतुराई से  चली चाल के बाद चेकमेट से बाजी जीत ली।

ये भी पढ़े : मेजबान 35वीं वाहिनी पीएसी ने जीती खो-खो व साइकिलिंग की टीम चैंपियनशिप

पार्थ और ऐमान ने पारंपरिक भारतीय शतरंज का शानदार मुजाहिरा किया। जूनियर वर्ग में आर्यव चैंपियन रहे। वहीं चिन्मय नारायण अग्रवाल 3.5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे। माहिर व क्रिदय के तीन-तीन अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते माहिर तीसरे स्थान पर रहे।

बालिका वर्ग में ऐमान ने आराध्या को मात देकर शीर्ष स्थान हासिल किया। रहे। मायरा अग्रवाल और अदिति मोहन के चार-चार अंक थे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते मायरा दूसरे व अदिति तीसरे स्थान पर रही। 18 गुणा 64, चेस क्लास, लाइफ लेशंस और भगवद गीता श्लोक किताब के लेखक, फिडे आर्बिटर नवीन कार्तिकेयन ने टूर्नामेंट का संचालन किया।

अवध आईटीआई की प्रधानाचार्या श्रीमती शिखा वर्मा ने पुरस्कार वितरित किए। सीसीबीडब्लू के के निदेशक और पूर्व यूपी स्टेट चैंपियन डॉ जुनैद अहमद ने कहा कि दो साल बाद ओवर-द-बोर्ड टूर्नामेंट के आयोजन की खुशी है। हम जल्द ही 200 खिलाड़ियों के साथ ओपन टूर्नामेंट लेकर आ रहे है।

अंतिम शीर्ष स्टैंडिंग

  • सीनियर:- पार्थ 6 अंक, इनायत, आराध्या, शान 5-5 अंक, प्रज्ञा, आरव 4-4 अंक, अभ्युदय 3.5 अंक, आर्या 3 अंक
  • जूनियर:-आर्यव 4 अंक, चिन्मय 3.5 अंक, माहिर, क्रिदेय 3-3 अंक, विवान, कुलराज 2-2 अंक
  • बालिका:- ऐमान 6 अंक, मायरा, अदिति 4-4 अंक, सरिशा 3.5 अंक, प्रिशा 3 अंक, काव्या 2.5 अंक, अरिष्का 2 अंक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here