बच्चों में प्रारम्भ से ही जीवन मूल्यों का विकास करें : डा. भारती गाँधी

0
90

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का समापन विद्यालय के ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत उद्घाटन किया।

इस अवसर पर शिक्षकों व अभिभावकों का आहवान करते हुए डा. गाँधी ने कहा कि बच्चों में प्रारम्भ से ही जीवन मूल्यों का विकास करें। परमात्मा के दिव्य गुणों जैसे सदाचार, ईमानदारी, अहिंसा, न्याय, सहयोग आदि जीवन मूल्यों को बच्चों में प्रारम्भ से ही रोपित करें।

इसके साथ ही सीएमएस अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय के ऑडिटोरियम में आयोजित ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ में भी मेधावी छात्रो को पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया। समारोह में विद्यालय के छात्रों ने एक से बढ़कर एक शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की छटा बिखेरकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस अवसर पर सीएमएस अशर्फाबाद कैम्पस की प्रधानाचार्या त्राप्ती द्विवेदी ने कहा कि बालक के चरित्र निर्माण के लिए एक स्वस्थ वातावरण उपलब्ध कराना चाहिए।

इसी प्रकार सीएमएस. गोमती नगर प्रथम कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ में बोलते हुए प्रधानाचार्या आभा अनन्त ने कहा कि बालकों को ज्ञान-विज्ञान, कला, शिल्प, खेलकूद आदि में उत्कृष्टता अर्जित करने के लिए प्रत्येक प्रयास पूरे मनोयोग तथा एकाग्रता के साथ करना चाहिए।‘

ये भी पढ़ें : सीएमएस छात्र अर्णव ने जीती एबेकस प्रतियोगिता

डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ में सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस के छात्रों ने शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा से उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

समारोह में विभिन्न प्रतियोगिताओं में सर्वोच्चता अर्जित करने वाले व वार्षिक परीक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या डा. विनीता कामरान ने कहा कि सीएमएस अपने छात्रों का सर्वांगीण विकास कर ‘टोटल क्वालिटी पर्सन बनाने को दृढ़-संकल्पित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here