दिव्यांग को व्हीलचेयर प्रदान कर दिया जीने का सहारा 

0
266

लखनऊ।  मां गायत्री जन सेवा संस्थान और नीशू वेलफेयर फाउंडेशन हमेशा ही समाज में गरीब और जरूरतमंद लोगों को भोजन राशन और रोजगार का सामान  मुहैया कराता रहा है।

इसी क्रम में आज पारा निवासी ऑटो चालक अमित तिवारी, जिनका 6 महीने पहले एक्सीडेंट हो गया था और उनकी रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई जिसकी वजह से वह चलने फिरने में असमर्थ हो गए। अमित तिवारी की दो बेटियां बेटियां हैं जिनके भरण पोषण की जिम्मेदारी उन्हीं के कंधों पर थी।

हालांकि अब उनके लिए जिम्मेदारी निभाना बहुत कठिन हो गया है क्योंकि अमित तिवारी बिस्तर से उठ भी नहीं पाते हैं । जब इसका पता मां गायत्री जन सेवा संस्थान के अध्यक्ष अरुण प्रताप सिंह और नीशू वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष गुंजन वर्मा को पता चला तो उन्होंने तत्काल व्हीलचेयर लेकर अमित जी को प्रदान की ताकि उनके रोजमर्रा के जीवन में थोड़ी सी आसानी हो सके।

ये भी पढ़े : अपनी विधानसभा में सभी दिव्यांगो को आत्मनिर्भर बनाना चाहता हूँ : डॉ.राजेश्वर सिंह

मां गायत्री जन सेवा संस्थान के अध्यक्ष अरुण प्रताप सिंह महानगर एनजीओ प्रकोष्ठ में संयोजक पद पर कार्यरत हैं और आए दिन लखनऊ में जरूरतमंदों की मदद करते रहते हैं अरुण प्रताप सिंह का कहना है कि अगर किसी को किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता है तो वह सदैव उसकी सहायता हेतु तत्पर है।

नीशू वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष गुंजन वर्मा का कहना है वह लोगों की मदद के साथ-साथ स्वरोजगार भी प्रदान कर रही है ताकि लोग अपना जीवन सुचारु रुप से चलाएं । इस श्रेणी में उन्होंने कई महिलाओं को सिलाई मशीन और ऐसे रोजगार प्रदान किए हैं उनसे उनका जीवन सरल बन सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here