हाई वोल्टेज मुकाबले में खिताब के लिए मेरठ मावरिक्स से भिड़ेंगे कानपुर सुपर स्टार्स

0
55

लखनऊ। यूपी टी 20 लीग के दूसरे सीजन में शनिवार को मेरठ मावरिक्स की खिताब के लिए कानपुर सुपर स्टार्स से भिड़ंत होगी। इकाना स्टेडियम में होने वाले इस हाईवोल्टेज मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें तैयार है।

बात करे मेरठ मावरिक्स की तो पहले संस्करण की उपविजेता रही यह टीम इस बार खिताब के लिए पूरा जोर लगाएगी। हालांकि इस मुकाबले पर बारिश की छाया रहेगी।

वैसे मेरठ को अभी तक सिर्फ दो मुकाबलों में हार मिली और वह तालिका में शीर्ष पर रही। वहीं कानपुर सुपर स्टार्स का लगातार पांच मैचों में जीत से आत्मविश्वास बढ़ा है।

यूपी टी 20 लीग : पिछली उपविजेता मेरठ के सामने होगी कानपुर सुपर स्टार्स की चुनौती

हालाकि समीर रिजवी की कानपुर के फाइनल में पहुंचने में बारिश की बड़ी भूमिका रही लेकिन प्लेऑफ में टीम का खेल दमदार रहा। हालांकि इससे पूर्व टूर्नामेंट में कानपुर का प्रदर्शन लड़खड़ाहट का शिकार रहा।

वैसे तो मेरठ की कप्तानी रिंकू सिंह कर रहे थे लेकिन उनका दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया बी टीम में चयन के बाद टीम की कमान संभाल रहे माधव कौशिक के लिए भी खासी चुनौती रहेगी। दरअसल रिंकू सिंह ने शानदार बल्लेबाजी की है लेकिन उनकी कमी का मेरठ को थोड़ा नुकसान हो सकता है।

यहां यह भी ध्यान देने योग्य है कि गुरुवार को कानपुर सुपरस्टार्स और लखनऊ फाल्कंस के बीच क्वालीफायर-2 खेला गया था लेकिन बारिश के चलते यह मैच काफी दिक्कतो का शिकार रहा और फिर सुपर ओवर का सहारा लिया गया।

इसमें लखनऊ फाल्कंस ने 5 गेंदें खेली और दो विकेट के नुकसान पर 7 रन बनाए। जवाब में कानपुर सुपर स्टार्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र तीन गेंदों में जीत के लिए आवश्यक रन बना लिए और फाइनल में पहुंच गया।

कल के मुकाबले के पहले देखे तो मेरठ के लिए लखनवी लेग स्पिनर जीशान अंसारी ने गेंदबाजी में तो गाजियाबाद के रहने वलो स्वास्तिक चिकारा ने बल्लेबाजी में उम्दा खेल दिखाया।

ये भी पढ़ें : यूपी टी20 लीग : गोरखपुर लायंस की हार, प्लेऑफ में कानपुर सुपरस्टार्स की एंट्री

हालांकि कानपुर टीम के लिए कई मुकाबलों मे कप्तान समीर रिजवी ने टीम को संकट से उबारा जिन्होंने शानदार कप्तानी के साथ उम्दा बल्लेबाजी भी की तो टीम से तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने भी लखनऊ के खिलाफ सुपर ओवर में धारदार गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाई।

मैच से पूर्व कानपुर के कप्तान समीर रिजवी ने कहा कि भले ही हम लीग चरण में मेरठ से हारे थे लेकिन कल फाइनल में हम कड़ी चुनौती देंगे और वैसे भी फटाफट क्रिकेट में मुकाबला खासा संघर्षपूर्ण रहेगा।

मेरठ की ओर से कप्तान माधव कौशिक के अनुसार हमने लीग मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन से फाइनल में इंट्री की और हम यह सिलसिला फाइनल में भी जारी रखेंगे। भले ही रिंकू सिंह टीम के साथ नहीं है लेकिन हमे फार्म में चल रहे जीशान और स्वास्तिक से फाइनल में भी काफी उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here