लखनऊ वालों ने साइकिलिंग राइड में लिया हिस्सा, स्वास्थ्य व फिटनेस का दिया संदेश

0
604

लखनऊ। स्वास्थ्य, फिटनेस और  पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए साइकिलिंग राइड की शुरुआत रविवार सुबह कपूरथला चौराहे से हुई।

ज्वाइन साइकिलिंग विद मी ग्रुप की छठी वर्षगांठ के अवसर पर साइकिल चलाने के माध्यम से स्वास्थ्य को बढ़ावा देने की थीम के साथ इस राइड को उत्तर प्रदेश शासन में शिक्षा विभाग की निदेशक सुश्री ललिता प्रदीप ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ऑर्थो हीलर डॉ.पंकज श्रीवास्तव को सर्वश्रेष्ठ डेकोरेटेड साइकिल पुरस्कार

सुबह 5:20 बजे हुई इस राइड में साइकिलिंग ग्रुप की संस्थापक व मुख्य आयोजक डा.जयंती श्रीवास्तव ने सवारी शुरू और वरिष्ठ साइकिल चालक मेजर गौरव माथुर ने आज की सवारी के नियमों के बारे में बताया। इसके बाद साइकिल राइड कई रास्तों से होते हुए रूमी गेट पर खत्म हुई।

इस अवसर पर सर्वश्रेष्ठ डेकोरेटेड साइकिल पुरस्कार ऑर्थो हीलर डॉ. पंकज श्रीवास्तव को  और साइक्लिस्ट ऑफ द डे का पुरस्कार चंद्रभूषण अग्रवाल को मिला। इस अवसर पर एक वंचित लड़की प्रियंका तिवारी को एक नई साइकिल मिली जिससे उसे दैनिक काम पर जाने में मदद मिलेगी।

चंद्रभूषण अग्रवाल को साइक्लिस्ट ऑफ द डे पुरस्कार

समापन पर मुख्य अतिथि एसपी पुलिस भर्ती बोर्ड अजयकुमार ने सभी सवारों को ट्रॉफी और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णानंद राय ने साइकिलिंग और स्वास्थ्य से संबंधित कविताओं का पाठ किया और सभी साइकिल चालकों का मनोरंजन किया।

साइकिलिंग विद मी ग्रुप की छठी वर्षगांठ, साइकिल चलाकर स्वास्थ्य को बढ़ावा देने की थीम पर राइड

बिलियन ब्रदर्स, फन-एन-लर्न स्कूल, मुस्कान एनजीओ और रेडियो मिर्ची ने इस आयोजन को समर्थन दिया।  इस आयोजन में स एडवोकेट संदीप अग्रवाल, डीडी राजन, श्रीमती दीपा भाकुनी और एडवोकेट गीतांजलि शुक्ला सह-आयोजक थे।

ये भी पढ़े : लखनऊ के साइकिलिंग खिलाड़ियों ने साइक्लोथॉन से दिया मिट्टी बचाओ का संदेश

बताते चले कि Join Cycling with Me ग्रुप की शुरुआत जून, 2016 में हुई थी और यह लोगों को स्वास्थ्य और खुशी के लिए नियमित रूप से साइकिल चलाने के लिए प्रेरित करने की एक पहल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here