सीआईएससीई नेशनल के लिए यूनिटी कालेज के पांच खिलाड़ी चयनित

0
283

लखनऊ। यूनिटी कालेज के खिलाडिय़ों ने जोनल और रीजनल सीआईएससीई प्रतियोगिताओं में दमदार प्रदर्शन करते हुए नेशनल प्रतियेागिता में जगह पक्की कर ली है।

यूनिटी कालेज के पांच खिलाडिय़ों में कायम अब्बास जैदी एथलेटिक्स की 100 मीटर दौड़, मोहम्मद मेहदी ताइक्वांडो के अलावा मोहम्मद लारैब, अरहम हैदर और तालिब अब्बास फुटबॉल प्रतियोगिता में सीआईएससीई यूपी टीम से नेशनल प्रतियोगिता में दमखम दिखायेंगे।

कायम अब्बास, मेहदी, लारैब, अरहम और तालिब का हुआ चयन

बताते चले कि कायम अब्बास एथलेटिक्स के अलावा फुटबॉल खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने 100 मीटर दौड़ में पूर्व में चैम्पियन रहे धावकों को हराकर नेशनल का टिकट पक्का किया। वहीं ताइक्वांडो और फुटबॉल खिलाडिय़ों ने भी यूनिटी कालेज की ओर से प्रतिभाग करके नेशनल में जगह बनायी।

यूनिटी कालेज के खेल अध्यापक व पूर्व हाकी खिलाड़ी आमिर अली ने बताया कि कालेज में पढ़ाई के साथ खेल का भी पूरा अच्छा माहौल है। कालेज प्रशासन बच्चों को समय समय पर उनके उम्दा प्रदर्शन पर सम्मनित करने के साथ उन्हें खेल में भी करिअर बनाने के लिए जागरुक करता है।

इसका प्रमाण है कि कालेज के कायम अब्बास जैदी, मोहम्मद लारैब, अरहम हैदर और तालिब अब्बास के अलावा मोहम्मद मेहदी ने नेशनल प्रतियोगिता के लिए जगह बनायी है।

आमिर अली ने बताया कि कायम अब्बास जैदी अण्डर-17 आयु वर्ग में 27 से 30 अक्टूबर तक कर्नाटक के तुमकुर स्थित कंतीरवा स्टेडियम में एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें : यूनिटी कालेज के कायम अब्बास ने रीजनल एथलेटिक्स में जीता स्वर्ण

फुटबॉल खिलाड़ी 2 से 5 अक्टूबर तक त्रिवेंन्द्रम के सेंट थॉमस रेजीडेंशियल स्कूल में आयोजित नेशनल प्रतियेागिता में हिस्सा लेंगे जबकि कालेज के ताइक्वांडो खिलाड़ी मोहम्मद मेहदी 4 से 6 अक्टूबर तक अहमदाबाद के एसडीए हायर सेकेण्डरी स्कूल केंपस में आयोजित नेशनल प्रतियेागिता में प्रतिभाग करेंगे।

कालेज के पांच खिलाडिय़ों के चयन पर कालेज के सचिव नजमुल हसन रिजवी व प्रधानाचार्य कैस्टीलिनो फ्रांसिस ने खुशाी जाहिर करते हुए सभी चयनित खिलाडिय़ों को बेहतर प्रदर्शन करने का आशिर्वाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here