डीएएमसी चैंपियनशिप 2024 यूएई सीज़न : अतिका मीर ने तीसरे स्थान के साथ सफर किया पूरा

0
94

दुबई/नईदिल्ली : अतिका मीर ने डीएएमसी (दुबई ऑटो ड्रोम चैंपियनशिप) में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और चैंपियनशिप में कुल मिलाकर तीसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने यह उपलब्धि रेस के चौथे दौर में चूकने के बावजूद हासिल की क्योंकि इटली में उनकी दूसरी रेस के साथ चौथा राउंड टकरा गया था।

राउंड 5 में अतिका ने रेस 2 जीती, रेस 1 में तीसरा स्थान हासिल किया

राउंड 5 में, जो दुबई कार्ट ड्रोम में भीषण तापमान में आयोजित किया गया था, अतिका ने अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए रेस 2 जीती और रेस 1 में तीसरे स्थान पर रही और अंतिम रेस तीसरे स्थान पर समाप्त की।

अतिका ने सप्ताहांत के सबसे तेज़ लैप समय के साथ शनिवार को आधिकारिक अभ्यास में शीर्ष स्थान हासिल किया और रविवार को रेस में जाने के लिए आश्वस्त थी।

5 सेकंड की पेनल्टी मिलने के बावजूद फाइनल रेस में तीसरा स्थान हासिल किया

अतिका ने रेस 1 की शुरुआत 10वें स्थान से की क्योंकि डीएएमसी राउंड 1 में क्वालीफाइंग रेस और रेस 2 के बिना एक रैंडम ग्रिड फॉलो करता है। रेस 1 में अतिका शीर्ष फॉर्म में थी और 7 कारों को पार करते हुए तीसरे स्थान पर पहुंची।

रेस 2 में, युवा खिलाड़ी शीर्ष गति पर थी और अंततःरेस जीत गई। फाइनल में जाने पर, आत्मविश्वास से भरपूर अतिका, जिसने दूसरे स्थान पर क्वालीफाई किया था, जीत की कतार में थी।

हालाँकि फाइनल में उसकी गति कम हो गई और वह जीत के लिए चुनौती नहीं दे सकी और अंततः ट्रैक लिमिट्स के लिए पेनल्टी मिलने के बाद फाइनल में तीसरे स्थान पर रही।

चैंपियनशिप में राउंड 4 की रेस मिस करने के बावजूद ओवर ऑल तीसरे स्थान पर रहीं अतिका

रेस के बाद बोलते हुए अतिका ने कहा, “मैं 3 महीने के बाद रो टैक्स चला रहा थी और मुझे अपनी ड्राइविंग में काफी बदलाव करना पड़ा। मैंने अभ्यास में गति निर्धारित की और अपनी गति से खुश थी और प्रतियोगिता जीतने के बारे में आश्वस्त भी थी।

एक हीट और दूसरे में तीसरा स्थान जीतने के बाद, फाइनल में अग्रिम पंक्ति से शुरुआत करते हुए जीत पक्की थी, लेकिन एक महत्वपूर्ण समय पर मैंने गति खो दी और ट्रैक सीमा के लिए पेनल्टी मिलने के बाद मुझे तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

ये भी पढ़ें : यूटीटी 2024 कोच ड्राफ्ट: इस सीज़न में 4 भारतीय कोच और 3 विदेशी करेंगे डेब्यू

यह यूएई सीज़न की आखिरी रेस थी और अब हम गर्मियों में भारत और यूरोप में ड्राइव करने जा रहे हैं। मैं अपने समर्थकों और अपनी टीम को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।

रेस का यह दौर 9 वर्षीय प्रतिभा के लिए एक सफल 2023-24 सीज़न का प्रतीक है जहां उसने कई रेस, पोल पोजीशन जीती और सबसे तेज़ लैपका रिकॉर्ड भी बनाया।

उन्होंने आईएएमई नेशनल चैंपियनशिप में वाइस चैंपियन के रूप में किया था जिससे वह डीएएमसी चैंपियनशिप में दूसरे रनरअप में शामिल हो जाएँगीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here