लीजेंड्स लीग क्रिकेट में गुजरात जायंट्स से खेलेंगे क्रिस गेल

0
406

नई दिल्ली: अडानी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स ने टी-20 क्रिकेट के बॉस क्रिस गेल को अपने साथ जोड़ लिया है। यह जमैकन ऑलराउंडर कप्तान वीरेंद्र सहवाग के साथ जायंट्स के रंग में नजर आएगा, क्योंकि लीजेंड्स लीग क्रिकेट 16 सितम्बर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शुरू हो रही है।

ड्राफ्ट नियमों के मुताबिक, फ्रेंचाइजी के पास अपने उपलब्ध फ्रेंचाइजी पर्स के साथ किसी भी क्रिकेट लीजेंड को अपने साथ जोड़कर अपने दल को अंतिम रूप देने के लिए तीन दिन का समय होता है।

जायंट्स वर्चुअल ड्राफ्ट के दौरान शुक्रवार को 15 दिग्गजों को खरीदने के लिए पहले ही 5,51,80,000 रुपये खर्च कर चुकी है और उसके पास अपने दल को अंतिम रूप देने के लिए 2,48,20,000 रुपये शेष है।

लीजेंड लीग क्रिकेट के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा ने कहा, “शुक्रवार के मसौदे के बाद, गुजरात जायंट्स ने स्पष्ट रूप से क्रिस गेल को अपने व्यक्तिगत 8 करोड़ रुपये के फ्रेंचाइजी पर्स में से शेष राशि के जरिये खरीदने की इच्छा व्यक्त की थी। हमने चर्चा को सुविधाजनक बनाया और खुशी है कि गेल अडानी स्पोर्ट्सलाइन टीम के लिए खेलते नजर आएंगे।”

ये भी पढ़े : ब्रेट ली, मुरलीधरन, वॉटसन, कैलिस की खूब रही मांग, इन टीमों ने खरीदे ये खिलाड़ी

वेस्ट इंडीज विस्फोटक बल्लेबाज गेल न केवल टी20 विशेषज्ञ हैं बल्कि उनके नाम कई सारे रिकॉर्ड हैं। वह अपनी तोबड़तोड़ बल्लेबाजी शैली और मैदानी हरकतों के कारण प्रशंसकों के पसंदीदा भी होते हैं।

गेल को स्थानीय पसंद पार्थिव पटेल और वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज लेंडल सिमंस का साथ मिलेगा। श्रीलंका के रहस्यमयी गेंदबाज अजंता मेंडिस और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और बाएं हत्था फिरकी गेंदबाज डेनियल विटोरी स्पिन विभाग की कमान संभालेंगे जबकि मिशेल मैक्लेनाघन तेज गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व करेंगे।

टीम पर एक नजर

गुजरात जायंट्स: वीरेंद्र सहवाग (कप्तान), पार्थिव पटेल, क्रिस गेल, एल्टन चिगुम्बुरा, क्रिस ट्रेमलेट, रिचर्ड लेवी, ग्रीम स्वान, जोगिंदर शर्मा, अशोक डिंडा, डेनियल विटोरी, केविन ओ’ब्रायन, स्टुअर्ट बिन्नी, मिशेल मैक्लेनाघन, लेंडल सिमंस, मनविंदर बिसला, अजंता मेंडिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here