मेरी सफलता में सीएमएस का बहुत बड़ा योगदान : आदित्य श्रीवास्तव

0
65

लखनऊ। ‘मेरी सफलता में सीएमएस का बहुत बड़ा योगदान है, आज मैं जो कुछ भी हूँ उसमें मेरे माता-पिता के आशीर्वाद व सीएमएस के मेरे शिक्षकों की अहम भूमिका है’, यह कहना है कि आईएएस टॉपर व सिटी मोन्टेसरी स्कूल के छात्र आदित्य श्रीवास्तव का,

जो आज सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेन्स में अपनी अभूतपूर्व सफलता पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। आगे बोलते हुए आदित्य ने कहा कि स्कूल के शुरूआती दिनों में ही सीएमएस ने मेरे भावी जीवन की नींव रख दी थी।

सीएमएस शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण, उच्च विचार एवं व्यक्तित्व विकास के प्रयास वास्तव में अतुलनीय हैं। स्वं. डा. जगदीश गाँधी के प्रेरक विचारों ने मुझमें आत्मविश्वास जगाने के साथ ही ईश्वरत्व की अनुभूति भी कराई।

इससे पहले, आज लखनऊ पधारने पर सीएमएस के छात्रों व शिक्षकों ने आदित्य श्रीवास्तव का अमौसी एअरपोर्ट पर भव्य स्वागत करते हुए उन्हें फूल-मालाओं से लाद दिया और उनकी अभूतपूर्व सफलता पर हार्दिक बधाईया दी।

विदित हो कि सिटी मांटेसरी स्कूल, अलीगंज प्रथम कैम्पस के मेधावी छात्र आदित्य श्रीवास्तव ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में ऑल इण्डिया प्रथम रैंक अर्जित कर लखनऊ का गौरव सारे देश में बढ़ाया है।

ये भी पढ़ें : आईएएस में सीएमएस छात्र आदित्य ऑल इण्डिया टॉपर

आदित्य की सम्पूर्ण प्राथमिक शिक्षा सीएमएस अलीगंज कैम्पस से हुई है एवं इसी कैम्पस से आईएससी की परीक्षा 97 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण करने के उपरान्त आईआईटी कानपुर से बीटेक किया।

आदित्य के माता-पिता आभा श्रीवास्तव व अजय कुमार श्रीवास्तव ने एक स्वर से कहा कि आदित्य की इस सफलता के लिए मैं सीएमएस का आभारी हूँ। सीएमएस संस्थापक स्वं. डा. जगदीश गाँधी के प्रेरणादायी विचारों, प्रधानाचार्या व शिक्षकों के आत्मीय मार्गदर्शन ने ही आदित्य को आज इस मुकाम पर पहुंचाया है।

सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि आई.ए.एस. की प्रतिष्ठित परीक्षा में अभूतपूर्व सफलता अर्जित करने वाले सीएमएस छात्रों की ऐतिहासिक उपलब्धि पर पूरा सी.एम.एस. परिवार गौरवान्वित है। आदित्य की सफलता व संकल्पशक्ति सभी छात्रों के लिए प्रेरणास्रोत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here